Logo
election banner
Haryana And Punjab High Court: करनाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। आज गुरुवार को कोर्ट ने बुद्धिराजा की याचिका को खारिज कर दिया।

Divyanshu Budhiraja News: हरियाणा की करनाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट से राहत नहीं मिल पाई है। गुरुवार को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित करने के खिलाफ लगाई गई याचिका बुद्धिराज की याचिका को खारिज कर दिया। इसके बाद बुद्धिराज को वकील ने दोबारा हाई कोर्ट से आग्रह किया कि बुद्धिराजा लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी हैं। वे जल्द ही ट्रायल कोर्ट में समर्पण कर देंगे। इसलिए अभी कोई फैसला न सुनाने का कोर्ट से अनुरोध किया। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई को सात मई तक के लिए स्थगित कर दिया।

7 मई को होगी अगली सुनवाई

वहीं, सुनवाई के बाद प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भूपिंद्र सिंह ने दावा किया कि हाईकोर्ट ने बुद्धिराजा की भगोड़ा घोषित करने के खिलाफ लगाई गई याचिका खारिज कर दी है। उन्हें अब पुलिस के सामने सरेंडर करना ही होगा, अन्यथा पुलिस उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि, दिव्यांशु बुद्धिराजा के वकील की ओर से हाईकोर्ट में कहा है कि वह सरेंडर कर देंगे। केस पर मेरिट के आधार पर बहस की जाएगी। 7 मई को अगली सुनवाई होगी।

बुद्धिराजा बोले- फैसला पेंडिंग

हाईकोर्ट के मामले पर दिव्याशु बुद्धिराजा ने भी बयान दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि हाईकोर्ट में अभी फैसला पेंडिंग रखा हुआ है। उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं। बता दें कि बुद्धिराजा करनाल से कांग्रेस उम्मीदवार के अलावा हरियाणा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने 2018 में पूर्व CM मनोहर लाल के खिलाफ बेरोजगारी को लेकर फ्लेक्स बोर्ड लगाने पर केस दर्ज हुआ था। कोर्ट ने बुद्धिराजा को पेश होने के लिए कई बार समन जारी किए गए थे, लेकिन वह पेश नहीं हुए।

ये भी पढ़ें:- सीएम नायब सैनी की मौजूदगी में नवीन जिंदल ने दाखिल किया नामांकन

पूर्व सीएम खट्टर के सामने चुनावी मैदान में बुद्धिराजा

जिसके चलते उन्हें पंचकूला कोर्ट ने भगोड़ा घोषित करार दे दिया। करनाल से कांग्रेस के प्रत्याशी बनाए जाने के बाद उन्होंने भगोड़ा वाले केस में हाईकोर्ट का रुख किया। अपनी याचिका में बुद्धिराजा ने पंचकूला में दर्ज एफआइआर व उन्हें भगोड़ा घोषित करने के पंचकूला कोर्ट के आदेश को रद करने की मांग की थी। याचिका में आरोप लगाया गया कि पंचकूला अदालत ने नियमों की अनुपालना न करते हुए उन्हें भगोड़ा घोषित किया है। बता दें कि बुद्धिराजा के हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के सामने चुनावी मैदान में हैं। 

5379487