Logo
election banner
Chia Seeds Face Pack: चिया सीड्स सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। इससे बना फेस पैक चेहरे पर निखार लाकर त्वचा को बेदाग बनाता है।

Chia Seeds Face Pack: हेल्दी रहने के लिए चिया सीड्स खाने की सलाह दी जाती है। ओवरऑल हेल्थ को बेहतर बनाने के साथ चिया सीड्स स्किन केयर में भी फायदेमंद होता है। चिया सीड्स से तैयार होने वाले नेचुरल फेस पैक चेहरे की चमक दोबारा लौटाते हैं और स्किन पर होने वाले दाग-धब्बों को भी कम करने में मदद करते हैं। बाजार में मिलने वाले महंगे फेस पैक के मुकाबले चिया सीड्स से बना फेस पैक काफी सस्ता होता है और ये आसानी से तैयार हो जाता है। 

चिया सीड्स में पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीडेंट्स चेहरे की डेड स्किन को हटाते हैं और फेस का ग्लो बढ़ाने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं चिया सीड्स से फेस पैक बनाने के तरीके। 

चिया सीड्स से तैयार करें फेस पैक

चिया सीड्स, नींबू और शहद - चिया सीड्स से फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच चिया सीड्स डालें। इसमें 4 चम्मच पानी मिलाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद कटोरी में एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू रस मिला दें। इसे अच्छे से मिक्स करने के बाद चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद चेहरा धो लें। इससे स्किन में मॉइश्चर बढ़ता है और चमक लौटती है। 

इसे भी पढ़ें: Tomato Face Pack: चेहरा चमकदार बनाने के लिए लगाएं टमाटर का फेस पैक, नेचुरली स्किन करेगी ग्लो, 4 तरीकों से होता है तैयार

चिया सीड्स, शहद और ऑलिव ऑयल - चिया सीड्स से फेस पैक बनाने का एक तरीका है इसके लिए कटोरी में 2 चम्मच चिया सीड्स, एक चम्मच शहद और एक चम्मच ऑलिव ऑयल डाल दें। इस फेस पैक को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद धो लें। इससे त्वचा में निखार आ जाएगा। 

चिया सीड्स और नारियल तेल - चिया सीड्स और नारियल तेल से फेस पैक तैयार करना बेहद सरल है। इसके लिए 2 चम्मच चिया सीड्स कटोरी में डालें। इसमें पानी मिलाएं। कुछ देर बाद कुछ बूंद नारियल तेल डालकर मिक्स करें। इस पैक को चेहरे पर 10 मिनट लगाएं और धो लें। स्किन सॉफ्ट और शाइनी लगेगी। 

इसे भी पढ़ें: Skin Care Tips: धूप में निकलने पर भी स्किन नहीं होगी काली, बना रहेगा ग्लो, बस इन बातों का रखें ख्याल

चिया सीड्स और दूध - 2 चम्मच चिया सीड्स को 4 चम्मच दूध में भिगोकर रख दें। कुछ देर बाद जब चिया सीड्स फूल जाएं तो उन्हें मिलाएं और चेहरे पर अप्लाई कर लें। इस फेस मास्क को 15 मिनट तक लगाए रखें, उसके बाद पानी से धो लें। इससे चेहरे को ठंडक मिलेगी और स्किन मुलायम और चमकदार हो जाएगी। 

(Disclaimer: इस आर्टिकल में दी गई सामग्री सिर्फ जानकारी के लिए है। हरिभूमि इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी सलाह या सुझाव को अमल में लेने से पहले किसी विशेषज्ञ, डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)

jindal steel Ad
5379487