Logo
election banner
Rajasthan weather: मौसम विभाग ने राजस्थान के 6 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया। 40KM प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलने की संभावना जताई है।

Rajasthan weather: राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर जोधपुर और बीकानेर में देखने को मिला। बीकानेर, अनूपगढ़, गंगानगर, हनुमानगढ़ के अलावा जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण, बाड़मेर, बालोतरा, जैसलमेर, जिलों में बादल छाए हुए हैं। 

बारिश के आसार 
मौसम विभाग ने बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, श्रीगंगानगर में दोपहर बाद बादल छाने और कहीं-कहीं 30-40KM प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलने का अलर्ट जारी कर दिया है। कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की भी संभावना जताई गई है।

सामान्य से नीचे रहा तापमान
बता दें, राजस्थान में गुरुवार को आसमान साफ रहा। हालांकि तापमान में कोई खास बढ़त नहीं हुआ। मई के दूसरे दिन भी कल राजस्थान के लगभग सभी शहरों में दिन का तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे दर्ज किया गया। सबसे ज्यादा तापमान बाड़मेर में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। फलोदी और डूंगरपुर में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।

वहीं, जयपुर, अलवर, अजमेर, चूरू, पिलानी, सीकर, उदयपुर समेत अन्य शहरों में कल अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया है। जयपुर में गुरूवार को दिन में तेज धूप के कारण गर्मी रही। हालांकि शाम होने के साथ यहां हल्की ठंडी हवा चलने से लोगों को राहत मिली। 

5379487