Logo
Rajasthan News: जोधपुर में 75 साल के पिता ने अपने बेटे और बहू पर पेट्रोल छिड़ककर जान से मारने की प्लानिंग की थी। लेकिन सफल नहीं हो सका, इसी दौरान पोते ने पीछे से आकर पकड़ लिया।

Rajasthan News: जोधपुर में 75 साल के पिता ने अपने बेटे और बहू पर पेट्रोल छिड़ककर जान से मारने की प्लानिंग की थी। लेकिन सफल नहीं हो सका, इसी दौरान पोते ने पीछे से आकर पकड़ लिया। बेटे की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामाला दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

यह मामला जोधपुर के सदर कोतवाली थाने का है। जहां 75 साल के बुजुर्ग ने मकान को खाली करवाने के लिए ऐसी खौफनाक प्लानिंग बना डाली। इस मामले में एडीसीपी ईस्ट विरेंद्र सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी नेनाराम प्रजापत (75) को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है।

बड़े बेटे ने पेट्रोल लेकर जाते देखा
आरोपी नेनाराम के खिलाफ मकराना मौहल्ला में रहने वाली ललिता प्रजापत ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई। जिसमें बताया कि शुक्रवार की रात मैं अपने पति राकेश और बेटे रितिक के साथ घर के दूसरी मंजिल पर सो रही थी। मेरे बड़े बेटे की तबीयत खराब थी, इसलिए वह गली में टहल रहा था। इसी दौरान बेटे ने देखा कि दादा पेट्रोल की केन लेकर कमरे में जा रहे हैं। तब वह पीछे से जाकर देखने पहुंच गया।

माचिस जलाने से पहले ही पकड़ा
नेनाराम ने पेट्रोल लाकर सो रहे परिवार के ऊपर डाल दिया। तभी पेट्रोल पड़ने से सभी जाग गए। इस दौरान आरोपी ससुर माचिस जलाने का प्रयास कर रहा था, इसी दौरान बड़े बेटे प्रिंस ने पीछे से आकर उन्हें पकड़ लिया और माचिस को नीचे गिरा दिया। आवाज लगाने पर पड़ोसी भी जागकर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी।

कई महीने से कर रहा था पेट्रोल इक्ट्‌ठा
इस मामले में उप निरीक्षक पुखराज ने बताया कि आरोपी नेनाराम इसकी प्लानिंग करीब 6 महीने से कर रहा था। लेकिन उसे मौका नहीं मिल रहा था। आरोपी इससे पहले भी कोर्ट में बेटे-बहू के खिलाफ मजिस्ट्रेट के सामने पेश हो चुका है। जिसमें कोर्ट में बताया था कि बेटा-बहू ख्याल नहीं रखते। हालांकि मजिस्ट्रेट ने 1600 रुपए मासिक बेटे से पिता को देने का आदेश दिया था। यह विवाद अभी भी कोर्ट में लंबित चल रहा है।

5379487