Logo
election banner
Archana Patil joins BJP: महाराष्ट्र में कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं। शनिवार को कांग्रेस के कद्दावर नेता और लोकसभा के स्पीकर शिवराज पााटिल की बहू बीजेपी में शामिल हो गईं। शिवराज पाटिल 2004 से 2008 तक केंद्रीय मंत्री के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Archana Patil joins BJP: महाराष्ट्र में कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं। शनिवार को कांग्रेस के कद्दावर नेता और लोकसभा के पूर्व स्पीकर शिवराज पााटिल की बहू बीजेपी में शामिल हो गईं। शिवराज पाटिल 2004 से 2008 तक केंद्रीय मंत्री के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। अर्चना चाकूरकर उदगीर स्थित लाइफकेयर हॉस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर की चेयरपर्सन हैं। अर्चना के पति शैलेष पाटिल चंद्रूकर कांग्रेस के राज्य सचिव हैं।

'मैं कभी भी कांग्रेस में शामिल नहीं थी'
बीजेपी में शामिल होने के बाद अर्चना ने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में काम करने के लिए मैं बीजेपी में शामिल हुई हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से लाए गए नारी वंदन अधिनियम से काफी प्रभावित थी। यह महिलाओं को पुरुषों के समान अवसर देता है। मैं लातूर में जमीनी स्तर पर काम किया है। अब बीजेपी के साथ जुड़कर भी मैं जमीनी स्तर पर काम करुंगी। मैं आधिकारिक तौर पर कभी भी कांग्रेस में शामिल नहीं थी। मैं बीजेपी में इसलिए शामिल हुईं कि इसकी विचारधारा का मुझ पर काफी प्रभाव है। 

शुक्रवार को अर्चना ने की थी फडणवीस से मुलाकात
बता दें कि अर्चना चाकूरकर ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से उनके मुंबई स्थित आवास पर मुलाकात की थी। अर्चना पाटिल महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवराज पाटिल के करीबी माने जाने वाले बसवराज मुर्मूकार के साथ बीजेपी में शामिल होने वाली थीं। हालांकि,  बसवराज मूर्मूकार की बेटी की शादी होने की वजह से वह अर्चना के साथ-साथ बीजेपी में शामिल नहीं हो सके। 

महायुती में गठबंधन को लेकर चल रही है चर्चा
देवेंद्र फडणवीस ने महायुती में सीट शेयरिंग को लेकर कहा कि 4 से 5 सीटों पर अभी भी चर्चा चल रही है। इसमें कोई बड़ी समस्या नहीं है। अगले दो दिनों में इसका समाधान कर लिया जाएगा। लातूर से कांग्रेस विधायक और पूर्व सीएम विलासराव देशमुख के बेटे अमित देशमुख के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा कि वह हमारे संपर्क में हैं, लेकिन फिलहाल बीजेपी में शामिल नहीं होगे। मराठवाड़ा से एक बड़े नेता पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। पार्टी में कोई दूसरा बड़ा नेता नहीं बचा है। 

5379487