Logo
election banner
हरियाणा के सोनीपत में पुलिस ने ओडिशा से ट्रक में खैर की लकड़ी लेकर आ रहे दो तस्करों को पकड़ा। पुलिस ने वन विभाग की टीम को बुलाकर खैर की लकड़ी से भरे ट्रक को कब्जे में लिया। पकड़ी गई लकड़ियों की कीमत 40 लाख के करीब बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत से 9 दिन के रिमांड पर लिया।

Sonipat: मुरथल थाना पुलिस ने ओडिशा से ट्रक में खैर की लकड़ी लेकर आ रहे दो तस्करों को पकड़ा। पुलिस ने वन विभाग की टीम को बुलाकर खैर की लकड़ी से भरे ट्रक को कब्जे में लिया। ट्रक चालक व क्लीनर मध्य प्रदेश के जिला शहडोल के गांव चांदौली निवासी पुष्पेंद्र सिंह गौड़ और अजय गौड़ को पुलिस ने गिरफ्तार किया। शुरूआती पूछताछ में ओडिशा से लकड़ी लेकर आने का पता लगा है। पुलिस ने दोनों को कुरुक्षेत्र स्थित पर्यावरण अदालत में पेश कर नौ दिन के रिमांड पर लिया है।

खैर लकड़ी की तस्करी होने की मिली थी सूचना

वन विभाग के अधिकारी सुनील भनवाला ने पुलिस को बताया कि उनको मुरथल थाना से सूचना मिली थी कि मुरथल में जीटी रोड पर मान ढाबा के पास लकड़ी से भरे एक ट्रक को पकड़ा गया है। इसमें खैर की लकड़ी होने का अंदेशा है। सूचना के बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। ट्रक में जांच की गई तो उसमें लकड़ी भरी हुई थी। चैक करने पर यह खैर की लकड़ी प्रतीत हुई। चालक पुष्पेंद्र और परिचालक अजय गौड़ लकड़ी के बारे में कोई कागजात व बिल्टी पेश नहीं कर सके। शक है कि लकड़ी चोरी की हो सकती है। इसके बाद लकड़ी का वजन कराकर लकड़ियों को ट्रक से उतार कर गिनती व पैमाइश की जा रही है। लकड़ी की कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ओडिसा से लकड़ियों को लेकर आए थे आरोपी

पुलिस ने बताया कि शुरूआती पूछताछ में चालक-क्लीनर ने लकड़ी को ओडिशा से लेकर आने की बात कही है। हालांकि इस संबंध में गहनता से पूछताछ के बाद ही पता लग सकेगा। चालक व क्लीनर से पूछताछ की जाएगी। पुलिस टीम ने आरोपितों को कुरुक्षेत्र की पर्यावरण कोर्ट में पेश किया। पुलिस प्रवक्ता रवींद्र कुमार ने बताया कि दोनों आरोपितों को नौ दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस उन्हें थाना में लेकर आने के बाद पूछताछ कर पूरे मामले से पर्दा उठाएगी।

5379487