Logo
हरियाणा के नारनौल में 45 डिग्री तापमान में स्कूली बच्चों को वोट के लिए उतारा गलियों में उतार दिया गया। इस मामले में डीसी ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Haryana Lok Sabha Election 2024: उत्तर भारत के अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। हरियाणा में कई जगह तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है। इस भीषण गर्मी में जहां लोगों को बेचैनी महसूस होने लगी है। वहीं, नारनौल में स्कूल के बच्चों को 45 डिग्री  एक पार्टी विशेष का प्रचार करने के लिए गलियों में उतार दिया गया। इस घटना के कई फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

भीषण गर्मी में बच्चों से करवाया प्रचार

जानकारी के अनुसार, नारनौल के एक राजकीय स्कूल के बच्चों को पार्टी विशेष के पक्ष में चुनाव प्रचार में उतार दिया गया। स्कूल की हैड टीचर व शिक्षक 45 डिग्री तापमान में बच्चों से बीजेपी का चुनाव चिन्ह लिए नारे लगाते हुए वोट मांगते दिख रहे हैं। इस संबंध में डीसी ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इसके अलावा प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी इस बारे शिकायत दी गई है।

पूरे गांव में निकाली बच्चों की रैली

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना नारनौल के साथ लगते गांव नीरपुर की है। जहां स्कूल में पढ़ने आए बच्चों को चुनाव प्रचार में उतार दिया गया।​​​​​​ नीरपुर के राजकीय विद्यालय की हैड टीचर नीतू और शिक्षक कुलदीप शर्मा द्वारा रैली निकाली गई। इस रैली में बच्चों के हाथों में बीजेपी पार्टी के चुनाव चिन्ह वाले बैनर और छोटे बोर्ड दिए गए थे। भीषण गर्मी में बच्चों की रैली को पूरे गांव में निकाला गया।

कई फोटोज आई सामने

बच्चों की इस रैली कई फोटोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इस फोटोज में देखा जा सकता है कि बच्चों के हाथों में बैनर और छोटे बोर्ड दिए हुए हैं। इसकी सूचना भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र की निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी मोनिका गुप्ता को दी गई। सूचना के बाद डीसी ने हैड टीचर और शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

5379487