Logo
election banner
Yuzvendra Chahal Record: राजस्थान रॉयल्स को भले ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में हार मिली हो। लेकिन, युजवेंद्र चहल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में युजवेंद्र चहल लगातार इतिहास रच रहे। मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का विकेट लेने के बाद राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर ने एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। वो भारत की तरफ से टी20 में 350 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। इससे पहले, आईपीएल के इसी सीजन में वो 200 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज बने थे। 

युजवेंद्र चहल इसके साथ ही टी20 इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वो टॉप-15 गेंदबाजों में इकलौते भारतीय हैं। टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाजों में भी चहल छठे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में उनके साथ राशिद खान, सुनील नारायण, इमरान ताहिर और शाकिब अल हसन शामिल हैं। 

युजवेंद्र चहल के लिए ये आईपीएल अबतक अच्छा रहा है। इसके साथ ही उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह मिली है। वो अबतक आईपीएल 2024 के 11 मैच में 14 विकेट ले चुके हैं। युजवेंद्र चहल के लिए ये आईपीएल अबतक अच्छा रहा है। इसके साथ ही उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह मिली है। वो अबतक आईपीएल 2024 के 11 मैच में 14 विकेट ले चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स दबाव में थी। जैक फ्रेजर और अभिषेक पोरेल की सलामी जोड़ी ने अर्धशतक ठोक दिए थे। लेकिन, अश्विन और चहल की अनुभवी स्पिन जोड़ी ने बीच के ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की और दिल्ली को 221 रन के स्कोर पर रोक दिया। 

5379487