Logo
election banner
Sanju Samson Fined: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में अंपायर के आउट देने के फैसले का विरोध करना पड़ा संजू सैमसन को भारी पड़ा। उनपर बीसीसीआई ने भारी भरकम जुर्माना ठोका है।

Sanju Samson Fined: आईपीएल 2024 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच हुआ था। इसे दिल्ली ने 20 रन से जीता था। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कैच आउट देने के फैसले पर अंपायर से बहस की थी। उन्हें अंपायर के फैसले का विरोध भारी पड़ा और बीसीसीआई ने संजू पर भारी भरकम जुर्माना ठोक दिया। 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।सैमसन ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में संजू सैमसन 46 गेंद पर 86 रन की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के लगाए थे। वो 16वें ओवर में बाउंड्री पर कैच आउट हो गए थे। उन्होंने मुकेश कुमार की गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ करारा शॉट खेला था। लेकिन, बाउंड्री पर खड़े शाई होप ने कैच पकड़ लिया था। उन्हें थर्ड अंपायर ने कैच आउट करार दिया था। लेकिन, बड़े स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद संजू मैदान पर ही खड़े हो गए थे और अंपायर से भी उनकी बहस हो गई थी। इसी वजह से उनके खिलाफ बीसीसीआई ने ये एक्शन लिया है। 

संजू का आउट होना मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। वो जब आउट हुए, तब राजस्थान का स्कोर 4 विकेट पर 162 रन था। लेकिन, इसके बाद राजस्थान की टीम 222 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 201 रन ही बना पाई और 20 रन से मुकाबला हार गई। 

5379487