Logo
election banner
Sanju Samson Out Contorversy: आईपीएल 2024 में बीती 7 मई को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में संजू सैमसन के विकेट पर विवाद हो रहा। इस दौरान संजू की अंपायर से भी बहस हुई और दिल्ली टीम के को-ओनर पार्थ जिंदल के बर्ताव पर भी सवाल उठ रहे।

Sanju Samson Out Controversy: आईपीएल 2024 में मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मैच को दिल्ली ने 20 रन से जीता। लेकिन, एक समय राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से दिल्ली टीम की सांसें अटका दी थीं। हालांकि, उनके आउट होने के बाद बाजी पलट गई। संजू के विकेट पर विवाद हो रहा। सवाल ये है कि क्या संजू वाकई कैच आउट थे। इस दौरान संजू की अंपायर से भी बहस हुई। 

आईपीएल में कप्तानों और खिलाड़ियों का गुस्सा होना या अपना आपा खोना सामान्य बात है। अंपायर के फैसले के खिलाफ गुस्सा जताना भी होता रहता है। लेकिन, दिल्ली और राजस्थान के मैच में जो हुआ, उसने हिलाकर रख दिया। क्योंकि इस मैच के दौरान दिल्ली फ्रेंचाइजी के को-ओनर पार्थ जिंदल भी खिलाड़ियों की बहस में कूद पड़े और स्टैंड से ही अंपायर के फैसले को लेकर इशारों में कमेंट करने लगे। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

 

क्या है पूरा विवाद?
संजू सैमसन के विकेट पर जो विवाद हो रहा, वो राजस्थान रॉयल्स की पारी के 16वें ओवर की है। इस ओवर में संजू ने पेसर मुकेश कुमार की गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ जोरदार शॉट मारा। ऐसा लगा कि गेंद सीधा सीमा रेखा के पार जाकर गिरेगी। लेकिन, शाई होप अचानक वहां पहुंच गए और उन्होंने खुद को संतुलित करते हुए गेंद को पकड़ लिया। रीप्ले से पता चला कि वो बाउंड्री रोप के बिल्कुल करीब थे। लेकिन, उसे छुआ नहीं था।

इतना करीबी मामला होने के बावजूद उन्हें अंपायर ने फौरन आउट दे दिया। संजू ने 46 गेंद में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रन की पारी खेली। 

संजू ने अंपायर के फैसले का विरोध किया
संजू सैमसन शुरू में तो डगआउट की तरफ लौटने लगे थे। लेकिन बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद वापस लौट आए। हालांकि, टीवी अंपायर ने साफ कर दिया कि शाई होप प्ले एरिया के भीतर ही थे और उनके पैर बाउंड्री रोप से नहीं टकराए थे। 

सैमसन फिर भी फैसले से नाराज थे लेकिन उन्हें डगआउट में लौटना पड़ा। उन्होंने अंपायर से इसे लेकर बहस भी की। इसी दौरान दिल्ली टीम के को-ओनर स्टैंड्स से चिल्लाने लगे आउट है-आउट है। जिंदल के इस बर्ताव की जमकर आलोचना हो रही। 

5379487