Logo
election banner
R Ashwin: आर अश्विन ने मॉर्डन डे क्रिकेट में हो रही पावर हिटिंग को क्रिकेट के लिए खराब बताया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो क्रिकेट एकतरफा हो जाएगा।

नई दिल्ली। भारतीय ऑफ स्पिनर आऱ अश्विन ने मॉर्डन डे क्रिकेट में हो रही पावर हिटिंग पर चिंता जाहिर की है। अश्विन का मानना है कि जिस तरह से आज के दौर में पावर हिटिंग हो रही है, उससे स्टेडियम की बाउंड्री के मायने नहीं रह गए हैं। अश्विन को ये डर सता रहा है कि कहीं पावर हिटिंग क्रिकेट को एकतरफा ना बना दे। अश्विन का ये बात आईपीएल 2024 में बन रहे बड़े स्कोर को देखते हुए कही है। इस सीजन में ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 277 और 287 रन का स्कोर खड़ा किया। ये आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। इतना ही नहीं, इस सीजन में कई टीमों ने 250 रन का आंकड़ा भी पार किया है। 

आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर का नियम लागू होने से अब टीमें लगातार 200 से ज्यादा रन खड़ा कर रहीं और ये स्कोर भी टीम के लिए सुरक्षित नहीं है। अश्विन ने कहा, "पहले के बनाए स्टेडियम आज के वक्त में प्रसांगिक नहीं हैं। उस समय जो बल्ले इस्तेमाल किए जाते थे, उनका इस्तेमाल अब गली क्रिकेट में भी नहीं होता है। प्रायोजकों के एलईडी बोर्ड के इस्तेमाल के कारण बाउंड्री पहले ही 10 गज कम हो गई है। मौजूदा दौर में क्रिकेट एक तरफ (बैटर) ज्यादा झुका हुआ लग रहा है। यह किसी को परेशान कर के किसी को खुश करने जैसा ही है।"

हालाँकि, अश्विन को इस हालात में भी विश्वास है कि एक अच्छा गेंदबाज अपनी जगह बना लेगा और अपने स्किल और टैलेंट के दम पर पहचान बना लेगा। उन्होंने कहा, "जब खेल संतुलन बदलता है और आपको जवाब ढूंढने होते हैं। खुद को अलग दिखाने के लिए आपके पास मौका होता है।" अश्विन आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे। मौजूदा आईपीएल में अश्विन का गेंदबाजी में प्रदर्शन खास नहीं रहा है। वो 9 मैच में 2 विकेट ही ले पाए हैं। अश्विन आईपीएल के 226 मैच में 173 विकेट हासिल कर चुके हैं। 

jindal steel Ad
5379487