Logo
election banner
Gautam Gambhir Controversy: कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच हुए आईपीएल 2024 के मैच में 42 छक्के लगे। इसके बावजूद केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर एक रन नहीं मिलने से नाराज हो गए और वो अंपायर से बहस करते नजर आए।

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के पास शुक्रवार को आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करने का मौका था। एक जीत और टीम प्लेऑफ के और करीब पहुंच जाती। लेकिन, यहीं पर पंजाब किंग्स ने पासा पलट दिया और केकेआर के खिलाफ टी20 इतिहास का सबसे बड़ा रनचेज कर जीत हासिल कर ली। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से रिकॉर्ड 42 छक्के लगे। इसके बावजूद केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर 1 रन के लिए अंपायर से बहस करते दिखे। आइए बताते हैं क्यों ऐसा हुआ। 

14वें ओवर में केकेआर की टीम 12 से ज्यादा के रन रेट से रन बना रही थी। आंद्रे रसेल और वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल चाहर के खिलाफ रसेल ने कवर की दिशा में शॉट खेला। वहां फील्डिंग कर रहे आशुतोष शर्मा ने गेंद को उठाकर विकेटकीपर की तरफ थ्रो किया। थ्रो विकेटकीपर से दूर गिरा था और इस बीच रसेल और वेंकटेश ने एक रन ले लिया। लेकिन, इसके बाद भी केकेआर के खाते में ये एक रन नहीं जुड़ा। 

एक रन के लिए अंपायर से भिड़ गए गंभीर
कोलकाता नाइट राइडर्स के खाते में ये 1 रन इसलिए नहीं जुड़ा था क्योंकि थ्रो किए जाने से पहले ही फील्ड अंपायर ने ओवर खत्म होने का इशारा कर दिया था। इसका मतलब गेंद डेड हो गई थी। ऐसे में इसपर नियमों के तहत रन नहीं मिल सकता था। गौतम गंभीर इससे खफा हो गए और अपनी कुर्सी से उठकर फोर्थ अंपायर के पास गए और नाराजगी जताई। इसके बावजूद केकेआर को रन नहीं मिला। इससे गंभीर झल्ला गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। 

वैसे तो पंजाब किंग्स ने बड़े अंतर से मुकाबला जीता। लेकिन, केकेआर का पिछला मैच अगर आपको याद हो तो उसने आरसीबी के खिलाफ 1 रन से ही जीत हासिल की थी। शायद यही कारण था कि गंभीर एक रन के लिए भी अंपायर से भिड़ गए थे। 

jindal steel

Latest news

5379487