Logo
election banner
Rahul Gandhi on PM Mod Bhandara: राहुल गांधी सोमवार को महाराष्ट्र के भंडारा में चुनावी सभा को संबोधित कर कर रहे थे। नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया। कहा, मजाक बना रखा है। समुद्र के अंदर जाकर पूजा करते हैं, जहां कोई मंदिर है न पंडे-पुजारी

Rahul Gandhi on PM Mod Bhandara: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समुद्र पूजा पर सवाल उठाए है। कहा, पीएम समुद्र में करते दिख जाएंगे, जहां कोई मंदिर नहीं है। राहुल गांधी के इस बयान से विवाद शुरू हो गया है। 

जनसभा में राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी आपको कभी समुद्र में पूजा करते दिखेंगे। मजाक बना रखा है। पूजा होती है, जहां पंडे भी नहीं है। समुद्र के नीचे आर्मी वालों के साथ अकेले बैठे दिख जाते हैं। 

हिंदू आस्था का मजाक उड़ाते हैं राहुल 
राहुल गांधी के इस बयान का विरोध हो रहा है। भाजपा से जुड़े एक मोदी समर्थक ने इसे आस्था का मजाक बताया। X पर लिखा राहुल गांधी हिंदू विरोधी हैं, उन्हें सनातन की समझ नहीं है। इसके पुरातात्विक साक्ष्य हैं कि वहां एक नगर-राज्य था, जो पानी में डूबा है। PM मोदी ने समुद्र के अंदर द्वारका नगरी का दौरा किया, लेकिन राहुल गांधी इसका मजाक उड़ाते हैं। 
 

PM मोदी ने समुद्र डूबी द्वारका नगरी के किए थे दर्शन 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के द्वारका में 25 फरवरी 2024 को समुद्र में गोता लगाकर समुद्र में डूबी द्वारका नगरी के दर्शन किए थे। नौसेना के डाइवर्स के साथ उन्होंने गोता लगाते हुए कहा था कि मैंने वो पल बिताए, जो जीवन भर साथ रहने वाले हैं। मैंने गहरे समुद्र के भीतर प्राचीन द्वारका जी के दर्शन किए। द्वारका जी में आज भी वही पुरातन, भव्यता दिव्यता का अनुभव मिला।

यह भी पढ़ें: श्रीकृष्ण के जललोक में PM मोदी: स्कूबा डाइविंग कर समुद्र में डूबी द्वारका नगरी के किए दर्शन, मोर पंख अर्पित कर लगाया ध्यान

द्वारका नगरी को लेकर हिंदू मान्यता 
हिंदू मान्यताओं के अनुसार, भगवान श्रीकृष्ण ने द्वारका नगरी को अपनी शक्तियों से बसाया था। मान्यता है कि इस खूबसूरत शहर को द्वापर युग में बसाया गया था। बाद एक श्राप के चलते यह नगर पानी में डूब गई। हिंदू धर्मावलंबी और श्रीकृष्ण भक्त समुद्र में डूबे इस स्थान को बेहद पवित्र मानते हैं। पीएम मोदी यहां मोरपंख लेकर पहुंचे थे।  

5379487