Logo
election banner
BJP Assembly List: बीजेपी ने मंगलवार(16 अप्रैल) को ओडिश विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। वहीं तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

BJP Assembly List: ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी होने है। ऐसे में बीजेपी ने मंगलवार(16 अप्रैल) को ओडिश विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। वहीं तेलंगाना उपचुनाव के लिए एक और उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए 4 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। 

इन प्रत्याशियों को मिला टिकट
पार्टी ने राउकेला सीट से दिलीप राय, पटना से अखिल चंद्र नायक, सरस्काना से भादव हंसदा, रायरंगपुर से जोलेन बारदा, बंग्रिपोसी से संजली मुर्मू, करंजिया से पद्मचरण हाइबरू, झरीगाम सीट से नरसिंह भात्रा, दाबूगाम से सोमनाथ पुजारी, राजनगर विधानसभा सीट से ललित बोहरा, बालिकुडा-एरसामा सीट से सत्यसार थी मोहंती और जगतसिंहपुर से अमरेंद्र दास को मैदान में उतारा है। 

इसके अलावा बीजेपी ने काकटपुर से बैधर मल्लिक, रानपुर से सुरमा पाढ़ी, सनाखेमुंडी सीट से उत्तम कुमार, मोहना से प्रशांत मल्लिक, बिस्सम कटक सीट से जगन्नाथ नुंद्रका, रायगडा विधानसभा से बंसत कुमार उलाका, लक्ष्मीपुर सीट से कैलाश कुलेसिका, कोटपाड़ से रीपू भात्रा, पोट्टांगी से चैतन्य नंदिबाली और चित्रकौंडा से डम्बरू सीसा को टिकट दिया है।

इससे पहले जारी की थी 112 उम्मीदवारों की लिस्ट
इससे पहले बीजेपी ने ओडिशा में 112 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। बीजेपी ने ओडिशा में अपने 22 मौजूदा विधायकों में से 21 को फिर से टिकट दिया था। बीजेपी ने एक मात्र ब्रह्मगिरि से ललितेंदु विद्याधर महापात्र का टिकट काट दिया था। 

BJP list of candidates for Telangana and Uttar Pradesh Assembly

तेलंगाना और यूपी उपचुनाव के लिए भी लिस्ट जारी
भाजपा ने उपचुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की चार सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा ने  लखनऊ पूर्व से ओ.पी.श्रीवास्तव, दुद्धी से श्रवण गोंड, ददरौल से अरविंद सिंह और गैंसड़ी से शैलेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है। वहीं तेलंगाना की एक सीट सिंकदराबाद कैंट से टी.एन वामश तिलक का नाम मौजूद है।

5379487