Logo
election banner
Weekend Destinations: आप अगर छोटी हॉलिडे ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो इस गुड फ्राइडे पर 4 जगहों पर का बजट फ्रेंडली प्लान बना सकते हैं।

Weekend Destinations: समर सीजन में ज्यादातर लोग फैमिली के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं। आपका अगर काम के चलते छुट्टियां नहीं निकाल पा रहे हैं तो गुड फ्राइडे से मिलने वाला लॉन्ग वीकेंड आपको हॉलिडे एन्जॉय करने के लिए परफेक्ट समय हो सकता है। गुड फ्राइड की छुट्टी जोड़कर रविवार तक आप 3 दिनों की टूरिंग ट्रिप को प्लान कर सकते हैं। जहां समय बिताकर आप खुद को पूरी तरह से रिफ्रेश कर सकते हैं। 

हमारे यहां कुछ जगहें ऐसी हैं जहां आप 3 दिन का बजट फ्रेंडली ट्रिप बना सकते हैं। आपने अगर कोई ट्रिप को प्लान नहीं किया है तो हमारे बताए डेस्टिनेशन आपके काम आ सकते हैं। 

4 जगहें घूमने का करें प्लान

मुक्तेश्वर, उत्तराखंड - कम बजट में छुट्टियां बिताने के लिए उत्तराखंड का मुक्तेश्वर एक परफेक्ट प्लेस है। ये नैनीताल जिले के अंतर्गत आता है और यहां आप प्रकृति की खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं। ये जगह एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए भी फेमस है। 

इसे भी पढ़ें: Travel Tips: हॉलिडे ट्रिप करना चाहते हैं एन्जॉय, 5 बातों का ज़रूर रखें ध्यान, मज़ें में बीतेंगी छुट्टियां

पालमपुर, हिमाचल प्रदेश - प्रकृति के सौंदर्य को निहारना पसंद करते हैं तो लो बजट में पालमपुर घूमने का प्लान बनाएं। हिमाचल प्रदेश में स्थित पालमपुर 3 दिन में बहुत कुछ एक्सप्लोर किया जा सकता है। यहां चाय बागानों को निहारा जा सकता है। ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग का अनुभव ले सकते हैं. 

टिहरी, उत्तराखंड - देव भूमि कहलाने वाले उत्तराखंड में कई टूरिस्ट प्लेसेस हैं जहां लोग जाना पसंद करते हैं। धनौल्टी से कुछ घंटों के सफर पर स्थित टिहरी भी एक ऐसी ही जगह है। यहां कई एडवेंचर एक्टिविटी की जा सकती हैं। टिहरी में आप फ्लोटिंग हट पर रातें गुजार सकते हैं जो मालदीव में होने का एहसास कराती हैं। 

इसे भी पढ़ें: Kerala Travel: केरल की नेचुरल ब्यूटी जीत लेगी दिल, यहां की 5 खूबसूरत जगहों का दीदार, नहीं भूल पाएंगे ट्रिप

गोशाल, हिमाचल प्रदेश - आप अगर शिमला, मनाली घूम चुके हैं तो इस बार हिमाचल प्रदेश के गोशाल की ट्रिप प्लान करें। ओल्ड मनाली से सिर्फ 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गोशाल मनाली, शिमला के मुकाबले काफी बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन रहेगा। यहां चारों ओर बर्फ से ढंके पहाड़ और सेब के बागान मिलेंगे, जिन्हें देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा। 

jindal steel
5379487