Logo
election banner
हरियाणा के यमुनानगर जगाधरी में एसीबी ने कम्प्यूटर ऑपरेटर को तीन हजार की रिश्वत के साथ रंगें हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ने प्रॉपर्टी आईडी बनाने के लिए रिश्वत की मांग की थी। 

यमुनानगर। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सोमवार को जगाधरी नगर निगम के कम्प्यूटर ऑपरेटर को रिश्वत लेते रंगें हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी ने प्रॉपर्टी आईडी बनाने के लिए रिश्वत की मांग की थी। शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने आरोपी को पकड़ने की योजना बनाई तथा शिकायतकर्ता को पाउडर लगे तीन हजार रुपये देकर आरोपित द्वारा बताए गए स्थान पर भेजा। जैसे ही आरोपी ने पैसे लिए तो एसीबी की टीम ने इशारा मिलते ही आरोपी को रिश्वत की राशि के साथ रंगें हाथों दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

शिकायत पर की कार्रवाई

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि नगर निगम जगाधरी में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर आशीष द्वारा प्रॉपर्टी आईडी बनाने के बदले में 3000 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है।  तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई और आरोपी को ₹3000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पारदर्शिता बढ़ाते हुए की गई। आरोपी के खिलाफ पंचकूला एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी की गई है।

बिना संकोच आगे आएं लोग 

सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए जीरो टोलरेंस नीति पर काम किया जा रहा है। यदि कोई भी कर्मचारी या अधिकारी किसी काम के बदले पैसें मांगता हैं तो उसकी बेझिझक शिकायत करें, ताकि ऐसे कर्मचारियों व अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि रिश्वत मांगने की जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामलों में एसीबी नियमित रूप से कार्रवाई कर रही है तथा भ्रष्टाचार में शामिल कर्मचारियों व अधिकारियों को जेल भेजा जा रहा है।

5379487