Logo
election banner
Prajwal Revanna Scandal: कर्नाटक के हासन जिले में कई महिलाएं जो कथित तौर पर पीड़ितों में शामिल थीं, उन्होंने पिछले 10 दिन में अपने घर बार छोड़ दिया है।

Prajwal Revanna Scandal: कर्नाटक समेत देश की राजनीति में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़ा स्कैंडल चर्चा में है। राज्य की विशेष जांच टीम (SIT) ने रेवन्ना के यौन दुराचार के मामलों की रिपोर्ट के लिए एक हेल्पलाइन नंबर (6360-938947) जारी किया है, ताकि महिलाएं इस पर कॉल कर अपने साथ हुई शोषण की शिकायत दर्ज करा सकें। अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने रिपोर्ट में दावा किया है कि हासन जिले में रहने वाली सैकड़ों महिलाओं ने डर और बदनामी के चलते अपना घर द्वार छोड़ दिया है।

महिलाएं डर और बदनामी के साये में जी रहीं 
बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और जेडीएस सांसद की सैकड़ों एडल्ट क्लिप करीब 10 दिन पहले 26 अप्रैल को सोशल मीडिया में सर्कुलेट हुए थे। इसके अलगे ही दिन प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग गए थे। कर्नाटक सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई है। उधर, क्लिप के जरिए पहचान उजागर होने पर कई महिलाएं डर और बदनामी के बीच हासन जिले से अपना घर छोड़ कर जा चुकी हैं। इंडियन एक्सप्रेस ने इन महिलाओं के कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की शिकार होने का दावा किया है। 

Prajwal Revanna
 
हासन के फॉर्म हाउस पर बने थे एडल्ट क्लिप
कर्नाटक का हासन जिला जेडीएस प्रमुख और पूर्वप्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा का गढ़ है। उनका पोता प्रज्वल रेवन्न हासन से मौजूदा सांसद है और दोबारा चुनाव लड़ रहा है। बताया जा रहा है कि इसी इलाके में देवेगौड़ा परिवार का एक ग्रैंड फॉर्म हाउस स्थित है, जहां पर कथित तौर पर कुछ एडल्ट वीडियो रिकॉर्ड किए गए थे। 

प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना की गिरफ्तारी हुई
विशेष जांच दल (SIT) ने सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पकड़ने की कोशिश तेजी कर दी है। यौन उत्पीड़न से जुड़े स्कैंडल के वीडियो सामने आने पर रेवन्ना विदेश भाग गया था। अभी उसके जर्मनी में होने की खबरें हैं। उधर, एसआईटी ने प्रज्वल के पिता और होलेनरासीपुर के विधायक एचडी रेवन्ना को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर एक पीड़िता को एसआईटी के पास जाने से रोकने का आरोप है। एचडी रेवन्ना के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज हुआ है। (ये भी पढ़ें... एचडी रेवन्ना पर SIT ने कसा शिकंजा)

26 अप्रैल को हासन सीट पर हुई वोटिंग
प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं। 26 अप्रैल को इस सीट पर वोटिंग हुई है। उन्हें मंगलवार को जद (एस) से निलंबित कर दिया गया। एचडी रेवन्ना ने कहा था कि वह अपने बेटे प्रज्वल और खुद से जुड़े यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए तैयार हैं, और कहा कि अगर आरोप साबित होते हैं तो वे कानून के अनुसार कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीति का आरोप लगाया है। 

5379487