Logo
election banner
MH CET 3-Year LLB: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल महाराष्ट्र ने MH CET 3-Year LLB परीक्षा की लास्ट आंसर-की जारी कर दी। छात्र आधिकारिक वेबसाइट cetcel.mahacet.org. पर जाकर अंतिम आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

MH CET 3-Year LLB: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल महाराष्ट्र ने MH CET 3-Year LLB परीक्षा की लास्ट आंसर-की जारी कर दी। जो छात्र तीन वर्षीय एलएलबी के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा में भाग लिए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट cetcel.mahacet.org. पर जाकर अंतिम आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

एमएच सीईटी 3-वर्षीय एलएलबी परीक्षा 12 और 13 मार्च, 2024 को आयोजित हुई थी। अनंतिम उत्तर कुंजी 01 अप्रैल को जारी की गई। एमएचटी सीईटी 3-वर्षीय कानून परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। राज्य सीईटी सेल महाराष्ट्र एमएच सीईटी एलएलबी काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित करेगा।

ऐसे करें पंजीकरण
सीएपी पंजीकरण: छात्रों को MH CET  कानून सीएपी के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा, अन्यथा उन्हें मेरिट सूची में शामिल नहीं किया जाएगा और सीट आवंटन के लिए विचार नहीं किया जाएगा।

मेरिट नंबर जारी करना: काउंसलिंग के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेरिट नंबर जारी होंगे।

चॉइस फिलिंग: जिन उम्मीदवारों को मेरिट नंबर जारी कर दिए गए हैं उन्हें च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग के लिए आमंत्रित किया जाएगा। विकल्प भरने की प्रक्रिया के भाग के रूप में, उम्मीदवारों को सीएपी राउंड 1 और सीएपी राउंड 2 की शुरुआत से पहले संस्थानों की अपनी पसंद चुननी होगी। सभी प्रविष्टियां प्राथमिकता के क्रम में होनी चाहिए।

सीट आवंटन: सीटों का आवंटन प्रत्येक सीएपी राउंड के बाद उम्मीदवार द्वारा दर्ज की गई योग्यता रैंक और विकल्पों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।

आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करें: अंत में, उम्मीदवार को शेष प्रवेश औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए निर्धारित दिन पर आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा।

5379487