Logo
UP BEd JEE Exam Date: उत्तर प्रदेश में यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 9 जून को होगी। जिसमें करीब दो लाख 21 हजार छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। इसस बार भी परीक्षा का आयोजन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय करवा रहा हैं। 

UP BEd JEE Exam Date: उत्तर प्रदेश में यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 51 जिलों में 9 जून को होगी। जिसमें करीब दो लाख 21 हजार छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। इसस बार भी परीक्षा का आयोजन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय करवा रहा हैं। 

30 अप्रैल तक हुए थे आवेदन
यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बिना लेट फीस के आवेदन 30 अप्रैल 2024 तक लिए गए थे। लेट फीस के साथ आवेदन 7 मई तक लिए गए थे। इसके बाद 8 मई से 15 मई तक फॉर्म में सुधार का मौका दिया गया था। 

30 मई तक जारी हो सकता है Admit Card
यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के शेड्यूल के अनुसार, एडमिट कार्ड 30 मई 2024 को जारी होंगे। वहीं रिजल्ट 30 जून 2024 को आएगा। बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। 

3 घंटे का मिलेगा समय
यूपी बीएड जेईई 2022 परीक्षा दो  पेपर 1 और पेपर 2 के लिए आयोजित की जाएगी। दोनों पेपर में एमसीक्यू प्रकार(MCQ Based) के प्रश्न होंगे। छात्रों को प्रत्येक पेपर पूरा करने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। 

रिजल्ट के बाद ऐसे मिलेगा दाखिला
अभ्यर्थियों के स्कोरकार्ड में उनकी स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक, लिखित परीक्षा में प्राप्तांक, फाइनल स्कोर, पेपर 1 में सही व गलत उत्तर, पेपर 2 में सही व गलत उत्तर, पेपर वाइज टोटल मार्क्स जैसी डिटेल्स दी गई होगी। साथ ही यह भी बताया गया होगा कि वह काउंसलिंग राउंड में जाने के लिए योग्य है या नहीं। 

यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2024 में सफल उम्मीदवारों को बीएड कोर्स में दाखिले के लिए बीयू द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

5379487