Logo
election banner
PM Modi in Ayodhya:रविवार की शाम पीएम मोदी यूपी के अयोध्या पहुंचे। अयोध्या पहुंचने पर पीएम मोदी राम जन्मभूमि मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में जाकर रामलला का आशीर्वाद लेने के बाद अपना भव्य रोड शो शुरू किया।

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav 2024) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार रैलियां कर रहे हैं। रविवार की शाम पीएम मोदी यूपी के इटावा के बाद अयोध्या पहुंचे। अयोध्या पहुंचने पर पीएम मोदी राम जन्मभूमि मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में जाकर रामलला का आशीर्वाद लेने के बाद अपना भव्य रोड शो शुरू किया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और बीजेपी के कैंडिडेट लल्लू सिंह भी रथ पर पीएम मोदी के साथ मौजूद रहे

शाम करीब  6:40 मिनट अयोध्या पहुंचे मोदी
PM मोदी के करीब 6:40 मिनट पर अयोध्या में पहुंचें। इसके बाद शाम सात बजे रामलला के दर्शन करने पहुंचे। जानकारी के मुताबिक यह रोड शो करीब 2 किलोमीटर का होगा।पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे पीएम
जगह-जगह पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। दो किलोमीटरी लंबे रूट पर पीएम मोदी के इंतजार में लोग खड़े नजर आए। बता दें कि पीएम मोदी अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समाराेह में शामिल लेने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे थे। यह वजह रही कि लोग बड़ी संख्या में पीएम मोदी की एक झलक पाने को उतावले नजर आए। रोड शो जैसे जैसे आगे बढ़ा पूरा इलाका, मोदी-मोदी के नारे से गूंज उठा।

अयोध्या में बीजेपी समर्थकों की भारी भीड़
PM मोदी के रोड शो को लेकर अयोध्या में भारी संख्या में बीजेपी समर्थक और आम लोग पहुंचे । अयोध्या पहुंचते ही  पीएम मोदी राम लला मंदिर के लिए रवाना हाे गए।राम मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। भगवान श्रीराम के दरबार में पीएम मोदी दंडवत होकर प्रणाम किया। मंदिर से बाहर निकलने के बाद रोड शो शुरू किया। इस दौरान पीएम मोदी लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन करते और कमल का निशान दिखाते नजर आए।

शाम से ही इंतजार कर रहे थे लोग
बुजुर्ग, युवा हो या छोटे बच्चे सभी पीएम मोदी का इंतजार रविवार दोपहर से ही कर रहे थे। पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया। लोगों ने गाजे-बाजे और ढ़ोल नगाड़ों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की स्वागत किया। कई जगहों पर लोग ढ़ोल नगाड़े बजाते हुए और मोदी-मोदी के नारे लगाते हुए नजर आए। 

पीएम मोदी पर की गई फूलों की बारिश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अयोध्या के रोड शो में उनपर फूलों की बारिश की गई। पीएम मोदी रोड शो करते हुए सुग्रीव किला से लता चौक तक पहुंचे। पीएम माेदी के स्वागत के लिए करीब 75 जगहें तैयार की गई थी, जहां समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। इसके लिए 100 क्विंटल फूल जुटाए गए थे, जिनमें गुलाब की पंखुड़ियां सबसे ज्यादा मात्रा में जुटाई गई थी। 

पूरी तरह से सज धज कर तैयार है अयोध्या
पीएम मोदी के दौरे के लिए अयोध्या को पूरी तरह से सजाया गया था। मुख्य मार्ग पर हर घर पर भगवा झंडे सजे हुए नजर आए। राम जन्मभूमि के गेट नंबर 11 को राम मंदिर की थीम पर खूबसूरती से सजाया गया था। 50 किलो फूलों से बने रामलला और बालकराम के चित्रों के साथ राम मंदिर का एक मॉडल बनाया गया था। मुख्य सड़क के किनारे बैरियरों पर पीतांबरी स्थापित की गई थी।

बनारस से बुलाए गए थे शंख और नगाड़ा वादक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो  जन्मभूमि पथ से लता चौक तक दो किलोमीटर तक हुआ। रोड शो के लिए सड़क को  फूलों से सजाया गया था।पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रथ पर सवार थे। रोड शो के लिए विशेष रूप से अनुभवी शंख वादकों के साथ-साथ बनारस से ढोल और नगाड़ा वादकों को बुलाया गया था।  रोड शो को देखने के लिए 82 ब्लॉकों में अयोध्यावासी इंतजार कर रहे थे। पांच स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं, युवाओं और समाज के अन्य वर्गों के लिए अलग-अलग ब्लॉक रिजर्व किए गए थे।

यहां लाइव देखें पीएम मोदी का रोड शो:

5379487