Logo
Prajwal Revanna Scandal: बेंगलुरु की एक स्पेशल एमपी, एमएलए कोर्ट ने शनिवार को जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया। रेवन्ना के खिलाफ कथित अश्लील वीडियो मामले की जांच कर रही SIT ने याचिका दायर कर प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने की इजाजत देने की मांग की थी।

Prajwal Revanna Scandal: बेंगलुरु की एक स्पेशल एमपी, एमएलए कोर्ट ने शनिवार को जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया। रेवन्ना के खिलाफ कथित अश्लील वीडियो मामले की जांच कर रही SIT ने याचिका दायर कर प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने की इजाजत देने की मांग की थी। बता दें कि रेवन्ना कर्नाटक के हासन से सांसद हैं, ऐसे में उनकी गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से इजाजत लेना जरूरी था। 

रेवन्ना के खिलाफ दर्ज हो चुके हैं तीन मामले
बता दें कि अब तक प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अब तक तीन मामले दर्ज हो चुके हैं। इनमें से दो मामले दुष्कर्म के हैं और एक मामला यौन उत्पीड़न का है। यौन उत्पीड़न के एक मामले में प्रज्वल के पिता और जेडीएस के विधायक एचडी रेवन्ना को भी आरोपी बनाया गया है। बता दें कि एसआईटी को अरेस्ट वारंट मिलने से पहले प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। इसके साथ ही कर्नाटक पुलिस ने प्रज्वल का पता लगाने के लिए इंटरपोल से भी मदद मांगी है। 

देश छोड़कर भाग चुके हैं जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना
बता दें कि यौन उत्पीड़न मामले में कर्नाटक सरकार की ओर से एसआईटी का गठन किए जाने के बाद से ही प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर फरार हैं। 26 अप्रैल को कर्नाटक सरकार ने एसआईटी का गठन किया था। इसके एक दिन बाद ही यानि की 27 अप्रैल को यह खबर आई कि प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी फरार हो चुके हैं। कांग्रेस ने इसके बाद बीजेपी पर देश से भागने में प्रज्वल की मदद करने का आरोप लगााया था।

अश्लील वीडियो लीक करने के मामले में हो चुकी है दो गिरफ्तारियां
प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित अश्लील वीडियो को लीक करने और सर्कुलेट करने के मामले में रविवार को एसआईटी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक चेतन और दूसरा लिखित गौड़ा था। दोनों की गिरफ्तारी हासन में दो अलग अलग जगहों से की गई । एक को  येलगुंडा स्थित उसके आवास से वहीं दूसरे को श्रवणबेलागोला में उसके घर से अरेस्ट किया गया। इसके बाद दोनों का बयान भी उनके घर पर ही दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि  दोनों कथित तौर हासन में बीजेपी से जुड़े हुए हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले सर्कुलेट किए गए थे अश्लील वीडियो
बता दें कि जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के कथित अश्लील वीडियो वाले पेन ड्राइव हासन में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले सर्कुलेट किया गया था। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बसों में ऐसे पेन ड्राइव रखे गए। इसके साथ ही कुछ पेन ड्राइव स्थानीय लोगों में बांटे भी गए थे। इसके कुछ दिनों बाद ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी यह अश्लील वीडियो अपलाेड किए गए थे। इसके बाद ही हंगामा मचा और राज्य महिला आयोग ने मुख्यमंत्री कार्यालय को चिट्ठी लिखकर प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की। 

5379487