Logo
election banner
US Man Murders Wife: अमेरिका के कंसास में रहने वाले कोल्बी ट्रिकल को 2019 में घटना के करीब चार साल बाद पत्नी की हत्या और इंश्योरेंस के सारे पैसे खर्च करने का दोषी पाया गया है।

US Man Murders Wife: अमेरिका में आर्मी रिजर्व के मेंबर कोल्बी ट्रिकल को पत्नी की हत्या के मामले में 4 साल बाद दोषी करार दिया गया। हालांकि, पहले जांच अधिकारियों ने महिला की मौत को आत्महत्या मानकर उसके पति को क्लीन चिट दे दी थी। लेकिन इस मामले में आगे जांच जारी रही और जो तथ्य सामने आए, उसने हर किसी को हैरान कर दिया। जांचकर्ताओं ने कोल्बी ट्रिकल के खर्च करने की आदतों के सबूत उजागर किए हैं। पत्नी की मौत के बाद ट्रिकल को जीवन बीमा (इंश्योरेंस) की मोटी रकम मिली थी, जिसे उसने सेक्स डॉल खरीदने और वीडियो गेम पर खर्च कर डाला।

पत्नी की मौत पर 1.20 लाख डॉलर क्लेम मिला 
जांच टीम का दावा है कि हत्या का दोषी कोल्बी ट्रिकल कंसास के हेज़ इलाके में रहता है। उसने 2019 में अपनी पत्नी क्रिस्टन ट्रिकल को मौत के घाट उतारा था। इसके बाद पत्नी के इंश्योरेंस पॉलिसियों से कोल्बी ट्रिकल को 1 लाख 20 हजार डॉलर से ज्यादा रकम मिली थी। जांचकर्ताओं के मुताबिक, बीमा राशि मिलने के दो दिन बाद ही उसने एक आदमकद सेक्स डॉल खरीदने पर करीब 2,000 डॉलर खर्च कर दिए। सहायक एलिस काउंटी अटॉर्नी आरोन कनिंघम ने बताया कि कोल्बी ने करीब आठ महीनों के भीतर इंश्योरेंस की पूरी रकम सेक्स डॉल, वीडियो गेम, लोन भरने और म्युजिक सिस्टम पर उड़ा डाली।

जांचकर्ता ने सेक्स डॉल खरीदने पर उठाए सवाल?
सीबीएस न्यूज़ के मुताबिक, क्रिस्टन ट्रिकल की मौत के तीन दिन बाद कोरोनर डॉ. लाइल नोर्डहॉक ने इसे आत्महत्या करार दिया था, जिससे कोल्बी को फौरी तौर पर राहत मिल गई थी। लेकिन जांचकर्ताओं ने मामले की जांच जारी रखी और जुलाई 2021 में कोल्बी पर हत्या का आरोप लगाया गया। ट्रायल के दौरान सितंबर 2023 में वकीलों ने कोल्बी ट्रिकल द्वारा एक सेक्स डॉल खरीदने के सबूत ज्यूरी के सामने पेश किए थे। जांचकर्ता ने कहा कि प्रियजन की मौत के बाद गमगीन होना एक सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन क्या पति द्वारा सेक्स डॉल का ऑर्डर देना सही है?  

बेटे को बुरे सपने आते थे, आराम के लिए डॉल खरीदी: मां 
रिपोर्ट में कहा गया है कि कोल्बी ट्रिकल की मां टीना क्रेउत्ज़र ने बचाव में गवाही दी, जिसमें उसने कहा कि पत्नी की मौत के बाद मेरे बेटे को बुरे सपने आते थे और नींद से जुड़ी परेशानी थी। यह सेक्स डॉल आराम के लिए थी, न कि यौन इच्छाओं को पूरा करने के लिए। बता दें कि आर्मी रिजर्व के मेंबर कोल्बी ट्रिकल को बिना पैरोल के 50 साल तक की सजा मिली है।

5379487