Logo
election banner
US Congressman Rich McCormick: रिच मैककॉर्मिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हैं। मैंने पीएम मोदी और अन्य कांग्रेसियों के साथ लंच किया था। उस समय उनकी पार्टी लाइन से इतर लोकप्रियता देखने को मिली।

US Congressman Rich McCormick: अमेरिका में रिपब्लिकन कांग्रेसी सांसद रिच मैककॉर्मिक (Rich McCormick) ने आगामी लोकसभा चुनाव और पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में फिर से चुने जाएंगे।

रिच मैककॉर्मिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हैं। मैंने पीएम मोदी और अन्य कांग्रेसियों के साथ लंच किया था। उस समय उनकी पार्टी लाइन से इतर लोकप्रियता देखने को मिली। मुझे लगता है कि उनकी लोकप्रियता 70 फीसदी है। वह फिर से प्रधान मंत्री बनने जा रहे हैं।

भारतीय अर्थव्यवस्था पर मोदी का नजरिया सकारात्मक
मैककॉर्मिक ने एक इंटरव्यू में भारत की अर्थव्यवस्था पर मोदी के दृष्टिकोण और दुनिया भर में भारतीय प्रवासियों के प्रति उनके सकारात्मकता नजरिए पर बात की। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था, विकास, सभी लोगों के प्रति सद्भावना उनके रणनीतिक संबंधों को प्रभावित करने जा रहा है। मैं बहुत सकारात्मक तरीके से उनके प्रभाव की आशा करता हूं। 

अमेरिकी कांग्रेसी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय अर्थव्यवस्था प्रति वर्ष 4 से 8 प्रतिशत के दायरे में विस्तार कर रही है। उन्होंने चीन द्वारा की गई कुछ चीजों की एक तरह से नकल की है। आगे चलकर उनके पास अविश्वसनीय लाभ होगा क्योंकि व्यवसाय एक विस्तारित बाजार में भारत में प्रवेश करना चाहते हैं। 

चीन एक निरंकुश देश, भारत हमारा महत्वपूर्ण सहयोगी
मैककॉर्मिक जॉर्जिया के छठे कांग्रेसनल जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं। जहां बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी आबादी है। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका भारत के भीतर एक बहुत अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण रणनीतिक और सामरिक सहयोगी देखता है। हमें बस यह सुनिश्चित करना है कि जब हम उन प्रौद्योगिकियों को साझा करते हैं, जिन पर दोनों देशों को भरोसा है, तो यह समझ में आता है। अच्छी खबर यह है कि हम आक्रामक रुख नहीं देखते हैं जैसा कि हम चीन में देखते हैं। वास्तव में, हम चीन जैसे निरंकुश देशों का विरोध करने के लिए भारत के साथ एक अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण रणनीतिक और सामरिक सहयोगी देखते हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम उस रिश्ते को विकसित करें जहां सच्चा विश्वास हो, ताकि हमें यह एहसास होता रहे कि भारत ईमानदार है। वे हमारी प्रौद्योगिकियों को चुराने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। वे उन्हें साझा करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए अपने आर्थिक ताकत का उपयोग करना ठीक है, और जब तक हम एक ईमानदार बातचीत कर रहे हैं। हम भविष्य में एक शानदार बातचीत कर सकते हैं। 

5379487