Logo
election banner
Boeing engine cover comes off :साउथवेस्ट एयरलाइंस के बोइंग 737-800 विमान के साथ सोमवार को दिल दहला देने वाला वाकया पेश आया।  डेनवर से ह्यूस्टन लिए टेकऑफ करने के कुछ ही देर बाद विमान का इंजन कवर खुलकर नीचे गिर गया

plane engine cover comes off :साउथवेस्ट एयरलाइंस के बोइंग 737-800 विमान के साथ दिल दहला देने वाला वाकया पेश आया। डेनवर से ह्यूस्टन के लिए टेकऑफ करने के कुछ ही देर बाद विमान का इंजन कवर खुलकर नीचे गिर गया। रनवे पर विमान का इंजन कवर उखड़ गया, जिससे यात्री और फ्लाइट क्रू मेंबर चिंतित हो गए। गनीमत रही कि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। यह घटना रविवार दोपहर को सामने आई। अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने (एफएए) को इसकी जांच शुरू की है। 

इंजन के दाहिने ओर का कवर उखड़ गया
जैसे ही प्लेन ने टेकऑफ किया, पायलट ने विंग के पास एक तेज आवाज सुनाई देने की जानकारी दी। इसके बाद प्लेन में बैठे पैसेंजर्सऔर फ्लाइट अटेंडेंट ने देखा कि इंजन के दाहिने ओर का कवर उखड़ गया है। एक पैसेंजर ने खिड़की से इसे गिरते हुए भी देखा। इससे प्लेन पर मौजूद लोगों में चिंता बढ़ गई। हालांकि, प्लेन के कैप्टन और क्रू मेंबर्स ने यात्रियों को शांत कराया। 

एयरलाइंस ने मानी गलती, मांगी माफी
साउथवेस्ट एयरलाइंस ने घटना के बाद प्रतिक्रिया दी। एयरलाइंस ने अपनी गलती मानी। एयरलाइंस की ओर से बताया गया कि डेनवर से ह्यूस्टन के लिए जाने वाले विमान में तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद इस फ्लाइट में सवार सभी पैसेंजर्स के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई। करीब तीन घंटे की देरी के बाद सभी पैंसेजर्स को दूसरे प्लेन से ह्यूस्टन भेज दिया गया। एयरलाइंस ने यात्रियों को हुई तकलीफ के लिए माफी मांगी। साथ ही कहा कि पैसेंजर्स की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है।

बोइंग के कई विमानों में मिली है खराबी 
फेडरल एजेंसी और साउथवेस्ट एयरलाइंस की मेंटेनेंस टीम ने एयरक्राफ्ट की जांच शुरू कर दी है। एयरक्राफ्ट बनाने वाली कंपनी बोइंग ने इस घटना पर कोई बयान नहीं दिया। बता दें कि हाल के कुछ दिनों में बोइंग के विमानों में कई तरह की तकनीकी खराबी सामने आई है। बोईंग के इंजन के साथ ही इसके खिड़की, दरवाजों को टेक ऑफ के बाद नुकसान पहुंचने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 

5379487