Logo
election banner
Sajid Tarar Praises PM Modi: साजिद तरार ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एक अद्भुत नेता हैं। वह जन्मजात नेता हैं। वह एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा किया और अपनी राजनीति को जोखिम में डाला।

Sajid Tarar Praises PM Modi: देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव को लेकर दुनिया से भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कभी निगेटिव तो कभी पॉजिटिव, हर कोई अपनी दिलचस्पी के हिसाब से नैरेटिव सेट करने की कोशिश कर रहा है। इस कड़ी में पाकिस्तान मूल के एक प्रमुख अमेरिकी बिजनेसमैन साजिद तरार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे।

बाल्टीमोर स्थित पाकिस्तानी अमेरिकी व्यवसायी साजिद तरार ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि पीएम मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं। उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता कभी मिलेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी एक अद्भुत नेता
साजिद तरार ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एक अद्भुत नेता हैं। वह जन्मजात नेता हैं। वह एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा किया और अपनी राजनीति को जोखिम में डाला। मुझे उम्मीद है कि मोदी जी पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे। शांतिपूर्ण पाकिस्तान भारत के लिए भी अच्छा है। 

तरार ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हर जगह लिखा है कि मोदी जी भारत के अगले प्रधानमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि भारत एक युवा देश है। उसे अपनी युवा जनसांख्यिकीय का लाभ मिल रहा है। 

PM Narendra Modi
पीएम नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ एक साथ।

भविष्य में लोग भारतीय लोकतंत्र से सीखेंगे
साजिद तरार 1990 के दशक में अमेरिका चले गए थे। पाकिस्तान की सत्ता संभाल रहे नेताओं के साथ उनके काफी अच्छे संबंध हैं। तरार ने कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि एक चमत्कार है कि भारत में 97 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। मैं वहां मोदी जी की लोकप्रियता देख रहा हूं और 2024 में भारत का उदय अद्भुत है। यह सुनाने और बताने लायक यह शानदार कहानी है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीखेंगे। 

Sajid Tarar
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ साजिद तरार।

तरार ने बताया क्यों POK में बवाल
एक सवाल के जवाब में तरार ने कहा कि पाकिस्तान आर्थिक संकट से गुजर रहा है। मुद्रास्फीति (महंगाई) ऊंची है। पेट्रोल की कीमतें ऊंची हैं। आईएमएफ कर बढ़ाना चाहता है। बिजली की लागत बढ़ गई है। हम निर्यात करने में सक्षम नहीं हैं। पीओके में विरोध मुख्य रूप से बिजली बिलों में बढ़ोतरी के कारण है।

उन्होंने पीओके के लोगों को आर्थिक मदद देने के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के फैसले पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पैसा कहां से आएगा? वह आईएमएफ से नए सहायता पैकेज पर चर्चा कर रहा है। पाकिस्तान वित्तीय संकट से गुजर रहा है। अफसोस की बात है कि जमीनी स्तर के मुद्दों को सुलझाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। निर्यात कैसे बढ़ाया जाए। आतंकवाद पर नियंत्रण कैसे लाया जाए और कानून व्यवस्था में सुधार कैसे किया जाए। वर्तमान में, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में अशांति है और राजनीतिक अस्थिरता है। तरार ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमें कोई ऐसा नेतृत्व मिले जो हमें इन सभी मुद्दों से दूर अगले स्तर पर ले जा सके।

5379487