Logo
election banner
Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज के मुताबिक, 2023 में 789 आतंकी हमले हुए। इन हमलों में 1524 लोगों की मौत हुई, जबकि 1463 लोग घायल हुए। यह बीते 6 सालों में सबसे अधिक है।

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान से बड़ी खबर है। बुधवार, 8 मई की रात आतंकवादियों ने ग्वादर के सरबंद में हमला किया। आतंकियों ने फिश हार्बर जेट्टी के पास क्वार्टरों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। इससे क्वार्टर्स में सो रहे सात लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि मृतक और घायल पंजाब के खानेवाल के रहने वाले हैं। शवों और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

पुलिस ने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है, वे मजदूरी करते थे। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जांच और छापेमारी शुरू कर दी है। 

पिछले साल तुरबत में 6 मजदूरों की हुई थी हत्या
यह पहला हमला नहीं है जब मजदूरों को टारगेट किया गया। पिछले साल, तुरबत के केच के सैटेलाइट इलाके में अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने पंजाब के छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जबकि दो अन्य घायल हुए थे।

पुलिस के अनुसार, कुछ अज्ञात हथियारबंद लोग ईरान की सीमा से 120 किलोमीटर (75 मील) पूर्व में एक स्थानीय कंस्ट्रक्टर नसीर के घर में घुस गए। आतंकियों ने छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दो घायल हुए थे। 

Pakistan News
Pakistan News

एक दिन पहले 6 आतंकी मारे गए
पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने अफगानिस्तान सीमा से सटे उत्तर पश्चिम क्षेत्र में बुधवार को दो जगहों पर छापेमारी की। फौज ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वां के डेरा इस्माइल खान जिले में 5 आतंकियों को ढेर किया गया। जबकि उत्तर वजीरीस्तान में एक अन्य जगह पर मुठभेड़ में एक आतंकी को मारा गया। हालांकि पाकिस्तान ने आतंकियों की पहचान उजागर नहीं की है। 

5379487