Logo
Imran Khan questions court verdict in Toshakhana case: पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत (AC) ने बुधवार को तोशाखाना मामले में इमरान खान और उनकी पत्नी को 14 साल की जेल की सजा सुनाई। इसके एक दिन पहले आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत एक विशेष अदालत ने पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी को हाई-प्रोफाइल साइफर मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई।

Imran Khan questions court verdict in Toshakhana case: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को तोशाखाना प्रकरण में 14 साल की सजा हुई है। उन्होंने अब कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाए हैं। इमरान खान ने कहा कि फैसले कहीं और से आ रहे थे और वे उनकी कठपुतली थे। कठपुतलियों ने केवल सजा का ऐलान किया है। 

पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत (AC) ने बुधवार को तोशाखाना मामले में इमरान खान और उनकी पत्नी को 14 साल की जेल की सजा सुनाई। इसके एक दिन पहले आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत एक विशेष अदालत ने पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी को हाई-प्रोफाइल साइफर मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई।

जनता को वह हार दिखाऊंगा, जिस पर मिली सजा
पत्रकारों से बातचीत में इमरान खान ने फैसला देने वाले न्यायाधीशों की आलोचना की और उन पर न्याय प्रणाली को दिखावे में बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जनता को वह हार दिखाएंगे जिसके आधार पर सजा दी गई। इमरान के अनुसार, हार तोशखाना के भीतर नहीं था और एक सऊदी दूत व्यक्तिगत रूप से इसे अपने आवास पर लाया था। बुशरा बीबी की इस मामले में कोई भागीदारी नहीं थी। अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में खान ने स्पष्ट किया कि मैं सौदे करने या व्यक्तिगत लाभ के लिए राजनीति में नहीं आया। बुशरा बीबी को मामलों में शामिल करना मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने की एक चाल है। 

मुझे हाल ही में पता चला कि बुशरा बीबी को बानी गाला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। हमने उनके लिए कोई विशेष ट्रीटमेंट का अनुरोध या मांग नहीं की थी। पूर्व प्रधान मंत्री ने कहा कि बुशरा बीबी और उनके खिलाफ मामलों के बीच कोई संबंध नहीं था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने स्वेच्छा से जेल में आत्मसमर्पण कर दिया।

अपनी मर्जी से जेल आईं बुशरा बीबी
इमरान खान ने कहा कि बुशरा स्वेच्छा से जेल आई थीं, क्योंकि पीटीआई की कई महिला सदस्य पहले से ही जेल में बंद थीं। तोशखाना मामले में 14 साल की सजा मिलने के बाद बुशरा बीबी ने स्वेच्छा से रावलपिंडी की अदियाला जेल में जवाबदेही अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। बाद में बुशरा को उप-जेल के रूप में नामित किए जाने के बाद इमरान खान के इस्लामाबाद निवास बानी गाला में स्थानांतरित कर दिया गया।

5379487