Logo
Pakistan Election: लियाकत अली चाथा ने कहा, 'जो उम्मीदवार हार रहे थे, उन्हें जिताया गया। आपको बता रहा हूं कि इसमें मुख्य चुनाव आयुक्त और मुख्य न्यायाधीश भी पूरी तरह से शामिल हैं। देश की पीठ में छुरा घोंपना मुझे सोने नहीं देता है।'

Pakistan Election: पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए आम चुनावों ने धांधली की इबारत लिख दी है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थक सड़कों पर उतर चुके हैं। वहीं, धांधली के आरोपों के बीच रावलपिंडी डिवीजन के कमिश्नर लियाकत अली चाथा ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा देते हुए बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वे सारे गलत की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। 

हारे उम्मीदवारों को जिताया गया
लियाकत अली चाथा ने कहा, 'जो उम्मीदवार हार रहे थे, उन्हें जिताया गया। आपको बता रहा हूं कि इसमें मुख्य चुनाव आयुक्त और मुख्य न्यायाधीश भी पूरी तरह से शामिल हैं। देश की पीठ में छुरा घोंपना मुझे सोने नहीं देता है। मैंने जो भी अन्याय किया है उसकी सजा मुझे मिलनी चाहिए और इस अन्याय में शामिल अन्य लोगों को भी सजा मिलनी चाहिए। लियाकत अली ने कहा कि मैंने देश के साथ अन्याय किया। मुझे रावलपिंडी के कचेहरी चौक पर फांसी दी जानी चाहिए।'

पहले आरोपों को किया खारिज, अब बनाई कमेटी
फिलहाल, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पहले तो लियाकत के आरोपों को सख्ती से खारिज कर दिया। अब उनके द्वारा लगाए गए धांधली के आरोपों की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति की बनाई है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, समिति में सचिव, विशेष सचिव और अतिरिक्त महानिदेशक कानून सहित चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। समिति रिटर्निंग अधिकारियों और जिला रिटर्निंग अधिकारियों के बयान दर्ज करेगी और तीन दिनों के भीतर आयोग को एक रिपोर्ट सौंपेगी।

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने कहा कि रावलपिंडी आयुक्त के खिलाफ ईसीपी की अवमानना ​​सहित कोई कानूनी कार्रवाई की जाएगी या नहीं, इस पर निर्णय रिपोर्ट के निष्कर्षों की समीक्षा के बाद किया जाएगा।

इमरान खान की पार्टी को सबसे ज्यादा मिलीं सीटें

पार्टी सीट
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) 93
पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N)  75
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) 54
मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM)  17
जमीयत उलेमा ए इस्लाम (JUI फजल)  04
अन्य 13
निर्दलीय 08
5379487