Logo
election banner
Nawaz Sharif pointed out dire economic situation of Pakistan: चौथी बार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नवाज शरीफ ने कहा कि हमारे पड़ोसी चांद पर पहुंच गए हैं, लेकिन हम अभी तक जमीन से ऊपर भी नहीं उठ पाए हैं। यह ऐसे ही जारी नहीं रह सकता।

Nawaz Sharif pointed out dire economic situation of Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों भारत के मुरीद हैं। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि पड़ोसी देश चांद पर पहुंच गए हैं। लेकिन पाकिस्तान अभी भी धरती से उठा नहीं पाया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री बुधवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) कैडर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने देश की बिगड़ी आर्थिक स्थिति की ओर इशारा करते हुए कहा कि पाकिस्तान अपने पतन के लिए खुद जिम्मेदार है।

चौथी बार पीएम पद की रेस में नवाज
चौथी बार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नवाज शरीफ ने कहा कि हमारे पड़ोसी चांद पर पहुंच गए हैं, लेकिन हम अभी तक जमीन से ऊपर भी नहीं उठ पाए हैं। यह ऐसे ही जारी नहीं रह सकता। हम अपने पतन के लिए स्वयं जिम्मेदार हैं, अन्यथा यह देश एक अलग स्थान पर पहुंच गया होता। उन्होंने कहा कि 2013 में हम बिजली की भारी कटौती का सामना कर रहे थे। हमने आकर इसे खत्म किया। पूरे देश से आतंकवाद खत्म किया। शांति बहाल की। कराची में राजमार्ग बनाए गए। सीपीईसी आया और विकास और समृद्धि का एक नया युग शुरू हुआ। लेकिन 1993, 1999 और 2017 में तीन बार सत्ता से बेदखल कर दिया गया। 

तब एक रोटी दो रुपए में मिलती थी
शरीफ ने कहा कि हमने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली है। 2014 में उनकी सरकार के दौरान महंगाई कम थी और इस्लामाबाद के आबपारा में एक रोटी पाकिस्तानी रुपये पीकेआर 2 में मिलती थी, जो अब 30 पीकेआर तक पहुंच गई है। उन्होंने दावा किया कि उनके, मरियम और अन्य पीएमएल-एन नेताओं के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए गए थे। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दो मामलों को दोषसिद्धि को रद्द कर दिया था। 

महिलाओं की नुमाइंदगी की बात दोहराई
शरीफ ने पाकिस्तान से यह भी आह्वान किया कि अगर देश विकसित होना चाहता है तो वह महिलाओं के विकास को प्राथमिकता दे। हर देश जो विकसित हुआ है, उसने विकास में महिलाओं को प्राथमिकता दी है। उन्होंने महिलाओं को विकास के लिए आगे लाया है। मुझे लगता है कि महिलाओं को विकास में समान भागीदार बनना होगा। 

jindal steel Ad
5379487