Logo
election banner
Lord Hanuman Statue Arrives in New Jersey: अमेरिका में प्राण प्रतिष्ठा समारोह भव्य तरीके से मनाया जा रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर से बोस्टन तक और वाशिंगटन, डीसी, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), यूएस चैप्टर ने अमेरिका के 10 राज्यों और उससे अधिक में 40 से अधिक बिलबोर्ड लगाए हैं। 

Lord Hanuman Statue Arrives in New Jersey: अयोध्या सज चुकी है। रामलला अपने महल लौटने वाले हैं। भारत के साथ अमेरिका में भी राम मंदिर का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस कड़ी में न्यू जर्सी के मोनरो में ओम श्री साईं बालाजी मंदिर और संस्कृति केंद्र में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान हनुमान की 25 फीट की एक विशाल मूर्ति आई है। 

मंदिर और संस्कृति केंद्र के अध्यक्ष सूर्यनारायण मद्दुला, ट्रस्टी पंकज मोहन और सह-संस्थापक रमेश तदुवई और रामकृष्ण सन्निधि के साथ आलोक कुमार, संजीव सिंह, राजीव अखौरी और अनुराग कुमार आदि ने प्रतिमा का भव्य स्वागत किया। सूर्य नारायण ने कहा कि यह बड़ा संयोग है कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के समय भगवान राम के सबसे बड़े भक्त भगवान हनुमान न्यूजर्सी पधारे। 

Watch Video...

जानिए कब तक बन जाएगा मंदिर?
सूर्यनारायण मद्दुला ने कहा कि ओम श्री साईं बालाजी मंदिर और मुनरो के इतिहास का आज एक खास दिन है। हनुमान जी भारत से आए हैं। यह 25 फीट लंबी प्रतिमा है। राम जी आज अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस साल के अंत तक हनुमान मंदिर तैयार हो जाएगा। प्रतिमा वहां स्थापित कर दी जाएगी। 

15 टन की प्रतिमा
15 टन की यह प्रतिमा एक ही पत्थर से बनी है और पूरे अमेरिका में सबसे बड़ी इनडोर प्रतिमा है। लोगों ने कहा कि राम जन्मभूमि पर हो भव्य समारोह हो रहा है। भगवान हनुमान भगवान राम के बहुत बड़े भक्त हैं। हमने इस मंदिर को उत्तर और दक्षिण भारत दोनों की विशेषताओं के साथ बनाया है। 

इससे पहले अमेरिका में प्राण प्रतिष्ठा समारोह भव्य तरीके से मनाया जा रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर से बोस्टन तक और वाशिंगटन, डीसी, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), यूएस चैप्टर ने अमेरिका के 10 राज्यों और उससे अधिक में 40 से अधिक बिलबोर्ड लगाए हैं। 

5379487