Logo
election banner
Gaza hospital attack: गाजा के खान यूनिस शहर में इजराइल की सेना ने एक अस्पताल काे निशाना बनाया। इस अस्पताल पर किए गए हमले में 150 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो गई।

Gaza hospital attack: गाजा के खान यूनिस शहर में इजराइल की सेना ने एक अस्पताल को निशाना बनाया। नासिर मेडिकल कॉम्पलेक्स अस्पताल पर की गई फायरिंग में 150 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा के मुताबिक, मृतकों के शवों को अस्पताल परिसर में ही दफनाने के लिए मजबूर किया गया।

30 शवों की नहीं हो सकी है पहचान
गाजा के अधिकारियों के मुताबिक अभी भी अस्पताल में 30 ऐसे शव रखे हैं, जिनकी पहचान नहीं हो पाई है। इजरायली सेना ने अस्पताल की घेराबंदी कर दी। नासिर मेडिकल कॉम्पलेक्स और होप अस्पताल तक दवाएं और जान बचाने के लिए इस्तेमाल होने वाली अन्य चीजों को पहुंचने से रोक दिया। एंबुलेंस की आवाजाही भी बाधित कर दी। इससे कई लोगों को समय से इलाज नहीं मिल पाया और उनकी मौत हो गई। 

अस्पताल में दवा अैर ब्लड की कमी
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक इजरायली सेना के एक्शन के कारण खान यूनिस शहर स्थित नासिर अस्पताल में ब्लड की कमी हो गई है। मरीजों को बेहोश करने के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा भी खत्म हो चुकी है। अस्पताल परिसर तक ईंधन को भी पहुंचने नहीं दिया गया। इससे अस्पताल के जनरेटर को बंद करना पड़ गया। साथ ही इजराइली सेना की गोलीबारी और ड्रोन अटैक में अस्पताल की बिल्डिंग को भी नुकसान पहुंचा। पानी की टंकियां क्षतिग्रस्त हो गईं। 

इजराइल ने किया गाजा के दावे का खंडन
इजराइली सेना ने अस्पताल पर हमले से इंकार किया है। इजराइल की सेना ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि  खान यूनिस शहर में हमास के आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान खान यूनिस शहर के अल अमल और नासिर अस्पताल के चिकित्सा कर्मचारियों के साथ सुरक्षा बल संपर्क में थे। इजराइल सेना की ओर से किसी अस्पताल पर हमले की बात गलत है। 

5379487