Logo
election banner
Indian Woman in Pakistan Refuses Return: फरजाना का मामला तब सार्वजनिक सुर्खियों में आया जब उसने कथित तौर पर अपने बेटों की कस्टडी और अपने बेटों के नाम पर कुछ संपत्तियों के विवाद को लेकर अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए।

Indian Woman in Pakistan Refuses Return: मुंबई की रहने वाली फरजाना बेगम ने अपने देश भारत लौटने से इंकार कर दिया है। फरजाना पाकिस्तान में अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ रही हैं। उनका कहना है कि उनके बच्चों को जान का खतरा है। फरजाना बेगम ने 2015 में अबू धाबी में पाकिस्तानी नागरिक मिर्जा मुबीन इलाही से शादी की थी। बाद में, दंपति 2018 में पाकिस्तान आए और उनके सात और छह साल के दो बेटे हैं।

फरजाना का मामला तब सार्वजनिक सुर्खियों में आया जब उसने कथित तौर पर अपने बेटों की कस्टडी और अपने बेटों के नाम पर कुछ संपत्तियों के विवाद को लेकर अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए। फरजाना ने अपने पति के इस दावे को खारिज कर दिया कि उसने उसे तलाक दे दिया है। वह कहती हैं कि अगर उसने मुझे तलाक दिया है, तो इसका सबूत भी उनके पास होना चाहिए।

मेरे बच्चे भूख से परेशान
फरजाना ने कहा कि पाकिस्तान में संपत्ति विवाद को लेकर मेरी और मेरे बच्चों की जान खतरे में है। मैं लाहौर के रहमान गार्डन में अपने घर तक ही सीमित हूं और मेरे बच्चे भूख से परेशान हैं। फरजाना ने अपने बेटों के बिना अपने मूल देश जाने से इनकार करते हुए पाकिस्तान सरकार से मामला सुलझने तक सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की।

उन्होंने कहा कि लाहौर में कुछ संपत्तियां हैं, जो मेरे बेटों के नाम पर हैं। मेरे और मेरे बच्चों के पासपोर्ट पर मेरे पति का कब्जा है।

फरजाना मुबीन इलाही की दूसरी पत्नी
फरजाना मुबीन इलाही की दूसरी पत्नी हैं। इलाही की पहले से ही एक पाकिस्तानी पत्नी और बच्चे हैं। फरजाना का आरोप है कि वे उसे भारत लौटने और संपत्तियों पर नियंत्रण छीनने के लिए धमकाने और डराने की साजिश रच रहे हैं, जो उसके अनुसार उसके दो बेटों की हैं।

फरजाना के वकील मोहसिन अब्बास ने कहा कि मुबीन इलाही गलत अफवाह फैला रहे हैं कि फरजाना का वीजा खत्म हो गया है, जबकि उनका पासपोर्ट उनके पास है।

अपने बेटों के बिना कभी भारत नहीं लौटूंगी
यह मामला शहर में चर्चा का विषय बन गया है। क्योंकि फरजाना को अपने वीजा की स्थिति के बारे में स्पष्ट नहीं है, और वह इस बात पर अड़ी हुई है कि वह अपने बेटों के बिना नहीं जाएगी। फरजाना ने कहा कि मैं अपने बेटों के बिना कभी भारत नहीं लौटूंगी।

जहां फरजाना मामले और अपने रुख के बारे में मुखर रही हैं, वहीं इलाही शांत रहे हैं और उन्होंने इस मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

फरजाना ने अपने पति के उस आरोप को भी खारिज कर दिया कि उसने उसे प्रताड़ित किया था। फरजाना ने कहा कि मुझे पता है कि इलाही जानबूझकर प्रक्रिया में देरी कर रहा है ताकि मेरा वीजा समाप्त हो जाए और मुझे पाकिस्तान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़े। लेकिन मैं अपने बेटों के बिना नहीं जाऊंगी। 

5379487