Logo
election banner
Canada Ontario Suspicious Fire Incident: पुलिस ने कहा कि घर में आग लगने के आसपास की परिस्थितियों की पूरी सक्रियता से जांच चल रही है। पुलिस ने यह भी कहा कि यदि किसी को कुछ भी जानकारी है या संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी है तो वह संपर्क कर सकते हैं। 

Canada Ontario Suspicious Fire Incident: कनाडा से बड़ी खबर सामने आई है। यहां ओन्टारियो प्रांत में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से भारतीय मूल के दंपती और उनकी नाबालिग बेटी की जलकर मौत हो गई। यह आग दिनदहाड़े लगी थी। शुरुआत में लोगों को पता नहीं चला कि घर में कोई रहता भी था। बाद में जब कंकाल मिले तो लोगों उनकी मौत का पता चला। पील पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

7 मार्च की घटना, शुक्रवार को मानव अवशेष मिले
पील पुलिस के अनुसार, अग्निकांड की यह घटना 7 मार्च को ब्रैम्पटन के बिग स्काई वे और वैन किर्क ड्राइव क्षेत्र में हुई। संदिग्ध परिस्थितियों एक घर में आग लग गई। आसपास के लोगों ने लपटों को उठते देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस और फायर सर्विस के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।  

आग बुझने के बाद जांचकर्ताओं को जले हुए घर के भीतर मानव अवशेष मिले, लेकिन उस समय मारे गए लोगों की संख्या का पता नहीं चल सका था। जले हुए अवशेषों की पहचान शुक्रवार को परिवार के तीन सदस्यों के रूप में की गई। मृतकों में 51 वर्षीय राजीव वारिकू, उनकी पत्नी 47 वर्षीय शिल्पा कोथा और उनकी 16 वर्षीय बेटी महक वारिकू शामिल थी। परिवार कश्मीरी पंडित था। जिस समय आग लगी, उस समय तीनों घर में ही मौजूद थे। हालांकि पुलिस हैरान है कि आग लगने के बाद परिवार की चीख, मदद की पुकार किसी ने क्यों नहीं सुनी। 

 Canada Fire
शिल्पा कोथा और उनकी 16 साल की बेटी।

पुलिस को साजिश की आशंका
सीटीवी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, पील पुलिस कांस्टेबल टैरिन यंग ने शुक्रवार को कहा कि आग को संदिग्ध माना गया है। रिपोर्ट में यंग के हवाले से कहा गया है, पुलिस होमीसाइड ब्यूरो के साथ मिलकर जांच कर रही है। ओंटारियो के फायर मार्शल ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि यह आग अचानक नहीं लगी थी। इसमें साजिश है। अग्निकांड में सभी सबूत जलकर नष्ट हो गए हैं। लेकिन सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। 

canada Fire
राजीव वारिकू।

पड़ोसी ने बताया घटनाक्रम
मृतक परिवार के पड़ोसी केनेथ यूसुफ ने कहा कि परिवार लगभग 15 वर्षों से रह रहा था। उन्होंने कभी भी उनमें कोई समस्या नहीं देखी। यूसुफ ने कहा कि उन्हें पिछले हफ्ते परिवार के एक सदस्य ने आग लगने की सूचना दी थी। आग के बाद घर में एक बड़ा धमाका हुआ था। यूसुफ ने कहा कि धमाका सुनकर जब हम बाहर आए तो घर में आग लगी हुई थी। कुछ ही घंटों में पूरा घर जलकर नष्ट हो गया। 

canada Fire
7 मार्च को घर में आग लगी थी।

पुलिस ने कहा कि घर में आग लगने के आसपास की परिस्थितियों की पूरी सक्रियता से जांच चल रही है। पुलिस ने यह भी कहा कि यदि किसी को कुछ भी जानकारी है या संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी है तो वह संपर्क कर सकते हैं। 

5379487