Logo
Florida small plane crash in clearwater: क्रैश होने के बाद विमान में आग लग गई। आग ने अपनी चपेट में चार घरों को ले लिया। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया है। इस हादसे में पायलट और एक अन्य स्थानीय नागरिक की मौत की पुष्टि की गई है। 

Florida small plane crash in clearwater: फ्लोरिडा से बड़ी खबर है। क्लियरवॉटर के मोबाइल होम पार्क में सिंगल इंजन बीच क्राफ्ट बोनान्जा V35 विमान क्रैश हो गया। क्रैश होने के बाद विमान में आग लग गई। आग ने अपनी चपेट में चार घरों को ले लिया। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया है। इस हादसे में पायलट और एक अन्य स्थानीय नागरिक की मौत की पुष्टि की गई है। 

क्लियरवॉटर एयरपार्क पर करना था लैंड
अग्निशमन प्रमुख स्कॉट एहलर्स ने बताया कि विमान बीचक्राफ्ट 35 बोनान्जा एक एकल इंजन वाला विमान था। विमान ने गुरुवार की शाम 6:08 बजे वेरो बीच क्षेत्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। यह टाम्पा और सेंट पीटर्सबर्ग के पास एक शहर क्लियरवॉटर की ओर जा रहा था, जहां उसे क्लियरवॉटर एयरपार्क पर उतरना था। लेकिन 62 वर्षीय पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम को इंजन फेल होने की सूचना दी। उसने मदद की गुहार लगाई। इसके बाद विमान शाम करीब 7:15 बजे बेसाइड वाटर्स मोबाइल होम पार्क में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस पार्क को जापानी गार्डन भी कहा जाता है। 

लोगों ने विमान को आसमान से गिरते देखा
विमान हादसे को कुछ लोगों ने अपने वीडियो में कैद कर लिया। फुटेज में मलबे से सफेद धुएं का घना बादल उठता और ट्रेलरों को आग की लपटों से घिरा हुआ दिखाया गया है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि विमान एक ट्रेलर से टकरा गया और तीन अन्य में आग लग गई, जिससे भीषण आग लग गई।

प्रत्यक्षदर्शी लैकेटा कोलिन्स ने बताया कि जब हादसा हुआ तब वो पास के कॉस्टको में अपनी कार में तेल भरा रही थीं। उन्होंने बताया कि उन्होंने विमान को आसमान से नीचे गिरते हुए देखा। 

दुर्घटना के तुरंत बाद क्लियरवॉटर पुलिस विभाग और क्लियरवॉटर फायर एंड रेस्क्यू विभाग अन्य आपातकालीन कर्मचारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने विमान के अंदर पायलट को मृत पाया और संदेह जताया कि पहले ट्रेलर का एक निवासी भी आग में मारा गया। एहलर्स ने कहा कि शवों और विमान को हुए गंभीर नुकसान के कारण पीड़ितों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। मोबाइल होम पार्क में रहने वाले लोगों में से किसी अन्य के घायल होने या मरने की सूचना नहीं मिली। 

विमान में कितने थे सवार, पता नहीं चला
पुलिस प्रमुख एरिक गैंडी ने कहा कि दुर्घटना का कारण अभी भी अज्ञात है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि पायलट के अलावा विमान में कितने यात्री सवार थे। संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) दुर्घटना के तथ्यों और परिस्थितियों को निर्धारित करने के लिए एक संयुक्त जांच करेंगे। एनटीएसबी प्रमुख एजेंसी होगी और अपनी वेबसाइट पर कोई भी अपडेट प्रदान करेगी।

5379487