Logo
election banner
Istanbul Nightclub Fire: तुर्की की राजधानी इस्तांबुल से सटे बेसिकटास जिले के गेरेटेपे इलाके के एक नाइट क्लब में कंस्ट्रक्शन वर्क के दौरान आग भड़की, जिसने मंगलवार को रहवासी इमारत को चपेट में ले लिया।  

Istanbul Nightclub Fire: तुर्की की आर्थिक राजधानी इस्तांबुल में मंगलवार को हुए भीषण हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि राजधानी से सटे बेसिकटास जिले के गेरेटेपे इलाके के एक नाइट क्लब में पहले आग भड़की थी, जिसने देखते ही देखते 16 मंजिला बिल्डिंग को चपेट में ले लिया। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्निकांड की जांच की जा रही है।

पहली और दूसरी मंजिल पर ऐसे भड़की आग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गवर्नर दावुत गुल के कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है। जिसमें इस्तांबुल के गवर्नर ने कहा कि आग जमीन के नीचे पहली और दूसरी मंजिल पर कंस्ट्रक्शन वर्क के दौरान लगी, इसके बाद आग 16 मंजिला रेसिडेंशियल बिल्डिंग के कई फ्लोर तक पहुंच गई। पहले 15 लोगों के मारे जाने और 8 के जख्मी होने की सूचना मिली थी, लेकिन बाद में मृतकों की संख्या बढती चली गई। अस्पताल में भर्ती एक शख्स की हालत गंभीर बनी हुई है।

खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखीं 
गर्वनर ऑफिस के मुताबिक, आग स्थानीय समयानुसार 12:47 बजे (0947 GMT) पर लगी। आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया। दोपहर में मारे गए और घायल लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हुई, क्योंकि कई पीड़ितों ने गंभीर हालत के चलते दम तोड़ दिया। वीडियो फुजेट में मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के ऊपरी मंजिल की खिड़कियों से आग की लपटें और धुएं का गुबार निकलता हुआ नजर आया।

आग हादसे की जांच शुरू, 5 आरोपी गिरफ्तार
एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि यह आग जमीन के नीचे पहली और दूसरी मंजिल पर निर्माण कार्य के दौरान लगी, जहां एक नाइट क्लब है। तुर्की के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने X पर पोस्ट किया- गेरेटेपे में हुए हादसे की जांच शुरू हो गई है। एनटीवी चैनल ने आग हादसे को लेकर घटनास्थल से 5 लोगों की गिरफ्तारी का दावा किया है। वहीं, इस्तांबुल के मेयर एक्रेम इमामोग्लू मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा- फिलहाल आग काबू में है। उम्मीद है कि कोई और पीड़ित न हो। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं।

jindal steel Ad
5379487