Logo
election banner
Earthquake In New York City: अमेरिका के न्यूयॉक शहर में शुक्रवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंंप की तीव्रता 4.8 रही।

Earthquake In New York City: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के मुताबिक, न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को एक छोटा भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 4.8 थी। इस भूकंप का केंद्र न्यू जर्सी के पास व्हाइट हाउस स्टेशन था। भूकंप से किसी तरह का नुकसान होने या किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। 

ब्रुकलिन में भी महसूस हुए झटके
न्यूज एजेंसी AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रुकलिन में भी लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए। कई इमारतें हिल गईं। घरों में अलमारी के दरवाजे और फिक्स्चर हिलने लगे। इसके बाद लोग तत्काल अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। भूकंप के झटके बस कुछ ही सेकंड तक महसूस हुए। इसके बाद स्थिति सामान्य हो गई। 

सुरक्षा परिषद की बैठक बाधित
भूकंप के कारण न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में सुरक्षा परिषद की बैठक बाधित हो गई, जहां गाजा की स्थिति पर चर्चा कुछ देर के लिए रोक दी गई। सेव द चिल्ड्रन के प्रतिनिधि जंती सोएरिप्टो, जो उस समय बैठक को संबोधित कर रहे थे, ने भूकंपीय गतिविधि पर टिप्पणी की, जिससे कार्यवाही रोक दी गई।

सोशल मीडिया प्रतिक्रिया
फिलाडेल्फिया से न्यूयॉर्क तक और लॉन्ग आइलैंड के साथ देश के पूर्वी राज्यों में रह रहे सोशल मीडिया यूजर्स ने भूकंप की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट की। लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने अनुभव बताए। भूकंप के बीच अमेरिका की प्रतिष्ठित एम्पायर स्टेट बिल्डिंग ने भी जनता को आश्वस्त करने के लिए अपने X अकाउंट से पोस्ट किया, "मैं ठीक हूं"।

jindal steel Ad
5379487