Logo
Bangladesh MP Anwarul Azim Anar Murder Case: रिपोर्ट के अनुसार, सांसद अनावरुल अजीम और उसके बचपन का दोस्त अख्तरुज्जमान मिलकर सोने की तस्करी करते थे। लेकिन पैसों को लेकर दोनों के बीच मतभेद हो गया था। इसके बाद ही अख्तरुज्जमान ने अनवारुल को मारने की साजिश रची।

Bangladesh MP Anwarul Azim Anar Murder Case: बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या का मामला चर्चा में है। सांसद अनवारुल 12 मई को कथित इलाज के लिए कोलकाता आए और अपने दोस्त गोपाल विश्वास के घर ठहरे थे। लेकिन 14 मई को वह लापता हो गए। उन्हें आखिरी बार कोलकाता के बाहरी इलाके में एक हाई-एंड अपार्टमेंट कैंपस में देखा गया था। जहां उनकी दम घोंटकर हत्या कर दी गई। शरीर की खाल उतारी गई। शव के टुकड़े किए। टुकड़ों को प्लास्टिक के पैकेटों में भरकर अज्ञात जगहों पर फेंक दिया गया। 

फिलहाल इस मर्डर मिस्ट्री से जुड़े कई सवाल हैं। जैसे सांसद अनवारुल को किसने मारा? क्यों मारा? 14 मई को वह कहां गए थे? इन सवालों के जवाब कोलकाता और बांग्लादेश की ढाका पुलिस तलाश रही है। एक अवैध बांग्लादेशी अप्रवासी कसाई जिहाद हवलदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने सांसद की हत्या और शव को टुकड़े-टुकड़े करने में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है।

Bangladesh MP Anwarul Azim Anar Murder Case
Bangladesh MP Anwarul Azim Anar Murder Case

कसाई हवलदार ने किया खुलासा
कसाई हवलदार ने दावा किया कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सांसद अनवारुल की हत्या की है। पहचान मिटाने के लिए शव की खाल उतारी और मांस का कीमा बनाया। हड्डियों को छोटे टुकड़ों में काटा गया। फिर प्लास्टिक की थैलियों में पैक किया गया। पैकेट्स को पूरे कोलकाता में फेंक दिया गया।

ढाका पुलिस ने मॉडल को हिरासत में लिया
उधर, ढाका पुलिस ने शायद एक और सवाल का जवाब दे दिया है कि सांसद अनार को कोलकाता आने के लिए किस तरह हनीट्रैप में फंसाया गया था? रिपोर्ट के अनुसार, शिलास्ती रहमान नाम की मॉडल को हिरासत में लिया गया है। हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपियों ने शिलास्ती का नाम लिया है। बताया जा रहा है कि शिलास्ती ने अपने हुस्न के जाल में सांसद को फंसाया और फ्लैट पर बुलाया था। शक है कि फ्लैट में जाने के तुरंत बाद सांसद की हत्या कर दी गई।

जिस अपार्टमेंट में सांसद अनवारुल ठहरे थे, उसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें अनार को एक महिला के साथ फ्लैट में प्रवेश करते हुए दिखाया गया था। शिलास्ती रहमान को ढाका पुलिस ने हिरासत में लिया है। बाद में ट्रॉली बैग और पॉलिथीन बैग लेकर फ्लैट से निकलते हुए लोगों को देखा गया। 

100 करोड़ टका बना हत्या की वजह
ड डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, सांसद अनावरुल अजीम और उसके बचपन का दोस्त अख्तरुज्जमान मिलकर सोने की तस्करी करते थे। लेकिन पैसों को लेकर दोनों के बीच मतभेद हो गया था। इसके बाद ही अख्तरुज्जमान ने अनवारुल को मारने की साजिश रची। रिपोर्ट में दावा है कि अजीम ने 100 करोड़ टका से अधिक अपने पास रख लिया था। 

Bangladesh MP Anwarul Azim Anar Murder Case
Bangladesh MP Anwarul Azim Anar Murder Case

लॉटरी जीतकर अमेरिका पहुंचा था मास्टरमाइंड अख्तरुज्जमान
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शाहीन मियां नाम से मशहूर अख्तरुज्जमान दुबई से बांग्लादेश में सोने की तस्करी करता था। जबकि सांसद अजीम का काम यह था कि सोने की खेप भारत में सही लोगों तक पहुंचे। लेकिन सांसद अनवारुल तस्करी की कमाई का बड़ा हिस्सा चाहते थे। यही विवाद की जड़ थी। अख्तरुज्जमान ने 90 के दशक में डीवी लॉटरी जीती थी। इसके बाद वह अमेरिका शिफ्ट हो गया था। लेकिन बांग्लादेश और भारत में उसका आना-जाना लगा रहता था। उसने ढाका के गुलशन, बारीधारा, बशुंधरा और कोलकाता के न्यू टाउन और न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में फ्लैट किराए पर ले रखे थे। 

5379487