Logo
election banner
American YouTuber kidnapped Haiti: हैती में अगवा किए गए अमेरिकन यू ट्यूबर एडिसन पियरे मालौफ (Addison Pierre Maalouf) को रिहा कर दिया गया है। एडिसन पियरे योर फेले अरब (YourFellowArab) नामक यू ट्यूब चैनल चलाते हैं। इसके साथ ही एक लाइव स्ट्रीमर भी हैं।

American YouTuber kidnapped Haiti: हैती में अगवा किए गए अमेरिकन यू ट्यूबर एडिसन पियरे मालौफ (Addison Pierre Maalouf) को रिहा कर दिया गया है। एडिसन पियरे योर फेले अरब (YourFellowArab) नामक यू ट्यूब चैनल चलाते हैं। इसके साथ ही एक लाइव स्ट्रीमर भी हैं। वह हैती में एक कुख्यात गैंग के मुखिया का इंटरव्यू लेने गए थे। इसी दौरान गैंग के सदस्यों ने उन्हें अगवा कर लिया था। उन्हें छोड़ने के बदले 4442 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। हालांकि, अब उन्हें बिना फिरौती लिए ही गैंग ने छोड़ दिया  है। 

साेशल मीडिया के जरिए दी जानकारी
योर फेलो अरब ने रविवार को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट कर खुद के रिहा होने की जानकारी दी। एडिसन पियरे मालौफ ने बताया कि उन्हें गैंग के मेम्बर्स ने उनके गोरे रंग के कारण अगवा किया था। खुद के गैंग के चंगुल से छुटने पर एडिसन पियरो मालौफ ने कहा कि मुझे पूरी तरह से मेरे 'ब्लैंक' होने के कारण अगवा किया गया। बता दें कि 'ब्लैंक' एक फ्रेंंच शब्द है जिसका मतलब होता है गोरा होना। अपनी रिहाई के बाद मालौफ ने प्रभु का शुक्रिया अदा किया और एक मीम भी शेयर किया।

गैंग लीडर बारबिक्यू चेरिजाइर का करना था इंटरव्यू
बता दें कि यू ट्यूबर एडिसन पियरे मालौफ ऐसी जगहों को एक्सप्लोर करने के लिए जाने जाते हैं जहां तक आम टूरिस्ट नहीं पहुंचते। वह कई खतरनाक जगहों पर जा चुके हैं। जॉर्जिया के रहने वाले योर फेलो अरब चैनल चलाने वाले एडिसन पियरे हिंसा प्रभावित हैती में वहां के सबसे कुख्यात गैंग लीडर बारबिक्यू चेरिजाइर ("Barbecue" Cherizier) का इंटरव्यू लेने गए थे। हालांकि, हैती पहुंचने के 24 घंटे बाद ही एडिसन और उनके एक स्थानीय साथी को गैंग ने अगवा कर लिया। अगवा करने वाला गैंग का नाम 400 मावोजो (400 Mawozo gang) है। गैंग ने उन्हें 14 मार्च काे ही किडनैप कर लिया था। 

साथी ने की थी अगवा होने की पुष्टि
मालौफ के यू ट्यूब पर 1.4 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। जैसे ही मालौफ के लापता होने की खबरें ऑनलाइन फैली उनके साथी और स्ट्रीमर लालेम ने अपने दोस्त को किडनैप किए जाने की पुष्टि की। लालेम ने एक्स पर पोस्ट किया, हां योर फेलो अरब (YourFellowArab) को अगवा कर लिया गया है। मैंने इस बात को दो हफ्तों तक गुप्त रखने की कोशिश की, लेकिन अब यह बात सारी जगहों पर फैल चुकी है। हम उसे छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। 

सामने आया था मालौफ का हैती का वीडियो
इसके साथ ही लालेम ने मालौफ का आखिरी वीडियो भी शेयर किया। इस वीडियो में यू ट्यूबर हैती के एक होटल में नजर आ रहा है। वीडियो में कह रहे हैं कि मैं अपने साथी के साथ हैती की राजधानील पोर्ट-ओ-प्रिंस (Port-au-Prince) ट्रैवेल करने की योजना बना रहे थे लेकिन उन्हें अलग सुबह होने तक का इंतजार करना होगा जिससे वह दिन के उजाले में वहां पहुंच सकें।

अगवा होने से पहले गैंग पर की थी टिप्पणी
अपने आखिरी वीडियो में मालौफ ने कहा कि पोर्ट-ओ-प्रिंस पूरी तरह से गैंग चला रहे हैं। किसी भी गलत चीज को करने के लिए सिर्फ एक बेवकूफ गैंग मेम्बर के पास एक एके 47 होना काफी है। 10 मार्च को मालौफ ने पोस्ट किए गए अपने वीडियो में कहा था कि मैं फिर से एक दूसरे ट्रिप पर जा रहा हूं, अगर मैं मर जाता हूं तो मुझे देखने के लिए शुक्रिया, अगर मैं बच जाता हूं तो यह ईश्वर की कृपा होगी।

jindal steel Ad
5379487