Logo
election banner
उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर ट्रेन में इतने लोग सवार हो गए कि पैर रखने तक की जगह नहीं मिली। फिर क्या था कुछ यात्री ट्रेन के टॉयलेट में जाकर खड़े हो गए। इस नजारे को किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, रेलवे ने इस मामले में अपना जवाब दिया है।  

भारतीय रेलवे के जनरल डिब्बों की हालत किसी से छुपी नहीं है। हर भारतीय जानता है कि आप देश के किसी भी कोने में हो, अगर जनरल कोच में घुसे तो बड़ी परेशानी होना पक्का है। यही नहीं, अब तो स्लीपर कोच भी जनरल कोच की तरह बनते जा रहे हैं। लोग जनरल कोच के टिकट पर स्लीपर में घुस जाते हैं। इसके चलते रिजर्वेशन वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार टिकट चेक करने वाले टीसी पर ऐसे यात्रियों का शिकार हो जाते हैं। वहीं, दूसरी तरफ रेलवे के खाने की क्वालिटी को लेकर भी अक्सर लोग सवाल उठाते हैं। जबकि ट्रेन के शौचालयों की साफ-सफाई की शिकायतें तो बेहद आम हैं। 

ताजा मामला लखनऊ के चारबाग स्टेशन का है। यहां एक ट्रेन का वीडियो सामने आया है। यात्रियों से खंचाखच भरी ट्रेन में पैर रखने तक की जगह नहीं है। लोग एक-दूसरे को धक्का देते हुए बमुश्किल खड़े हुए हैं। वहीं, दूसरी तरफ नजर जाती है तो ट्रेन के शौचालय में कुछ यात्री खड़े हुए दिखे। टॉयलेट की खिड़की में कांच नहीं लगा है।  
At Charbagh Railway station, Lucknow. pic.twitter.com/HwrIXzsURg

ट्रेन में भयंकर भीड़ का यह वीडियो 16 फरवरी को @Benarasiyaa नाम के यूजर ने X पर पोस्ट किया। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा - लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब वीडियो बनाने वाला टॉयलेट में कैमरा ले जाता है तो वहां 4-5 लोग खड़े रहते हैं। उनमें से एक व्यक्ति से पूछा कि आप टॉयलेट में यात्री करेंगे तो वह कुछ नहीं कह पाया। 

इसे भी पढ़ें : वंदे भारत में 'छोले की सब्जी में पानी', यात्री ने रेलमंत्री को फोटो टैग कर कहा- थैंक्यू...  

...किसी को टॉयलेट जाना हो तो कहा जाएगा
इस पोस्ट पर सैकड़ों यूजर्स ने कमेंट किए हैं। जहां कुछ यूजर्स ने कहा - इन नासमझों को वंदे भारत का टाइम टेबल नहीं पता क्या? वहीं दूसरे ने लिखा - अरे टॉयलट का ऐसा हाल है, अगर किसी को टॉयलट जाना हुआ तो। वह कहां जाएगा?

जब यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ तो रेलवे ने कार्रवाई की बात भी कही है। रेलवे सेवा के x हैंडल से लिखा गया- आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को भेज दिया गया है।

5379487