Logo
election banner
Japan Cute Girl Video Viral : एक छोटी बच्ची जेब्रा क्रॉसिंग पार करने के बाद बस ड्राइवर के लिए ऐसी हरकत करती है, जिसे देख हर कोई व्यक्ति उसकी तारीफ किए बिना नहीं रह सकता है।

Japan Cute Girl Video : भारत के बाद यदि कोई देश अपने सांस्कृतिक मूल्यों के लिए जाना जाता है तो उस देश का नाम जापान है। हालांकि हमारे अपने देश भारत में तो अब यह गुण खोता जा रहा है लेकिन बौद्ध धर्म को मानने वाले जापान में आज भी यह परंपरा जिंदा है। इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक लड़की रोड पर ज्रेबा क्रासिंग को पार करती है। इसके बाद वह बस ड्राइवर का बहुत प्यार भरे अंदाज में आभार व्यक्त भी करती है। वीडियो को देख आप बच्ची की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे। 

क्या है 19 सेकंड के वीडियो में...
वीडियो जापान के किसी शहर का है। जिसमें एक स्कूल की बच्ची हाथ में छाता लेकर जेब्रा क्रॉसिंग पार करती है। इसी दौरान वहां बस आ जाती है लेकिन बच्ची को रोड पार करता देख बस ड्राइवर बस को रोक देता है। इसके बाद मासूम बच्ची आराम से रोड पार कर लेती है। इसके बाद लड़की बस रोकने के लिए ड्राइवर का आभार मानती है। इसके लिए वह जमीन की तरफ अपना सिर झुका लेती है। बच्ची के इस मासूम और प्यारे अंदाज को देख कहा जा सकता है कि जापान के सांस्कृतिक मूल्य वहां के बच्चों में भी समाए हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें-  Alligator Bite On Man Nose : मगरमच्छ को 'Kiss'करने की कोशिश, नाक को लहुलुहान कर बैठा शख्स; देखे Video 

X पर थर्ड आई (@3rdEyeDude) नाम के हैंडल से इस वीडियो को पोस्ट किया गया। इस वीडियो से साफ पता चलता है कि कैसे जापान में ड्राइवर शालीनता से रुकते हैं और पैदल चलने वालों खासकर बच्चों को सुरक्षित रूप से सड़क पार करने में मदद करते हैं। इससे भी अच्छी बात यह है कि बच्चे वाहनों के सामने झुकते हैं और रुकने के लिए आभार व्यक्त करते हैं। जापान में कैसे बच्चों के लिए अनुकूल माहौल बनाया जाता है इसका यह शानदार उदाहरण है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। एक शख्स ने लिखा है- हम जापान से बुलेट ट्रेन, टेक्नोलॉजी आदि कॉपी कर रहे हैं लेकिन हमें प्यार और सम्मान देने की कला भी उनसे सीखनी चाहिए। वहीं, एक शख्स ने लिखा है कि ज्यादातर विकसित देशों में ऐसा होता है लेकिन बच्चों का ये भाव रेयर है।

jindal steel Ad
5379487