Logo
election banner
Girl student cried outside in exam centre: परीक्षा केंद्र के बाहर छात्राओं का राेते हुए और बंदूक लहराने के यह वीडियो बिहार के आरा और खगड़िया जिले के बजाए जा रहे हैं।

Girl student cried outside in exam centre: सोशल मीडिया पर गुरुवार सुबह से एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें परीक्षा देने आईं बड़ी संख्या में छात्राएं फूट-फूट कर रो रही हैं। वह परीक्षा केद्र में मौजूद पर्यवेक्षकों और वहां के डीएम को भला-बुरा कहते हुए आरोप लगाया कि समय पर पहुंचने के बाद भी उन्हें परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया गया है। 

इंटर की परीक्षा से वंचित हो गईं छात्राएं
दरअसल, बिहार में 1 फरवरी से इंटर के एक्जाम शुरू हो गए हैं। इनमें नकल रोकने के लिए बिहार शिक्षा मंडल ने सख्त नियम बनाए हैं। छात्रों को आधे घंटे 
परीक्षा केंद्र बुलाया जा रहा है। थोड़ा लेट होने पर भी एंट्री नहीं दी जा रही है। आरा जिले के इस सेंटर में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। एक्जाम सेंटर में तैनात पुलिस कर्मियों और शिक्षकों ने डीएम के आदेश का हवाला देकर छात्राओं को बाहर कर दिया था। जिसवे वह परीक्षा से वंचित हो गईं। 

रात रातभर जागकर पढ़ाई किए हैं
अंदर जाने के बाद निकाला है...इन लोग कहते हैं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ... हम लोग रात-रातभर जाग के पढ़े हैं। एक तो घर वाले नहीं पढ़ने दे रहे, दूसरे यह परीक्षा नहीं देने दे रहे। बोला जा रहा है कि सप्लीमेंट्री देना। क्यों सप्लीमेंट्री देना...रात रातभर जागकर पढ़ाई किए हैं। बताया जा रहा है कि डीएम का आदेश है, लानत है ऐसे DM पर...नौकरी छोड़ देना चाहिए। दूसरी छात्रा बोली कि आज पांच मिनट पहले आ गए थे, जिसके बाद भी बाहर कर दिया। 
 
खगड़िया में बंदूक लहराते दिखा गार्ड 
इधर, बिहार के खगड़िया जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक्जाम सेंटर में तैनात एक पुलिसकर्मी स्टूडेंट्स की ओर बंदूक तान दिया। यहां फायरिंग की नौबत इसलिए बनी। क्योंकि छात्र यहां जबरदस्ती परीक्षा सेंटर में घुस रहे थे। देर से आने के बाद भी अंदर जाने की जिद करने लगे। एंट्री नहीं दी गुस्से में दरवाजा तोड़ दिया। वायरल वीडियो में परीक्षार्थियों को रोकने के लिए सुरक्षाकर्मी हवा में रायफल लहराते देखा जा रहा है।  
 
jindal steel Ad
5379487