Logo
election banner
Bihar Board Exam Viral Video: बिहार 12वीं बोर्ड की परीक्षा 1 फरवरी से शुरू हो गई है। बोर्ड ने इस बार नकल को रोकने के लिए बड़े सख्त कदम उठाए हैं। एक्स पर एक छात्र का वीडियो तेजी से वायरल हो रह है।

Bihar Board Exam: बिहार 12वीं बोर्ड की परीक्षा 1 फरवरी से शुरू हो चुकी है। बिहार बोर्ड परीक्षा में इस बार कई बदलाव किए गए हैं। बिहार बोर्ड ने परीक्षा दो अलग-अलग शिफ्ट में कराने का फैसला लिया गया है। परीक्षा की पहली शिफ्ट सुबह के 9:30 बजे से शुरू होगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर के 2 बजे से शुरू होगी। बिहार बोर्ड की परीक्षा समिति ने इस बार नकल को रोकने के लिए बड़े सख्त कदम उठाए हैं।

वीडियोग्राफी से हो रही निगरानी
परीक्षा केंद्रों पर CCTV कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ एग्जाम सेंटर पर परीक्षा के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। केंद्र के भीतर परीक्षार्थी को मोबाइल, स्मार्ट वॉच और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर जाने कि सख्त पाबंदी है। इस बीच सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें 12वीं की परीक्षा के दौरान एक छात्र को नकल करते पकड़ा गया है। 

नकल करते पकड़ा गया छात्र 
एक्स पर वायरल हो रहे वीडियो में एक छात्र जमीन पर रोता हुआ दिख रहा है और उसके आसपास कुछ अधिकारी और पुलिस वाले खड़े हैं। महिला व अन्य अधिकारी उसके शर्ट से नकल की पर्ची निकलते हुए दिख रहे हैं।

वीडियो में महिला अधिकारी दूसरे अधिकारी से कहती नजर आ रही है कि "मोबाइल नहीं है, फोटो खीचिए"। वहीं छात्र रोते हुए महिला अधिकारी से "मैडम छोड़ दीजिए.....छोड़ दीजिए मैडम" कह रहा है।  साथ ही छात्र महिला के पैर पकड़कर माफ़ी मांगता हुआ देखा जा सकता है। 

वीडियो देख यूज़र्स ने लिखा
इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर @ChapraZila नाम के हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा-चीटिंग करते हुए पकड़ा गया विद्यार्थी। वीडियो देख एक यूजर ने लिखा कि जो वीडियो बना रहा है, वो भी चीटिंग करके ही पास हुआ होगा। वहीं एक ने लिखा कि इससे 12 th फैल मूवी देखकर जाना चाहिए था।

jindal steel Ad
5379487