Logo
election banner
Shri Ram Rubik Cube mosaic Video: 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दुनियाभर में लोग अलग-अलग तरह से अपनी आस्था प्रकट कर रहे हैं।

Shri Ram Rubik Cube mosaic Video: 22 जनवरी यानी अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का दिन। इस अवसर को देखने के लिए करोड़ों आंखें कई दशकों से इंतजार कर रहीं थी। जब ये शुभ घड़ी आई तो दुनियाभर के सनातनियों की भक्ति का ज्वार सा फूट पड़ा। कोई कहीं भी रहा हो लेकिन उसकी आस्था अलग-अलग तरीके से सामने आई। हैदराबाद के 11 साल के एक बच्चे ने भी अपने भगवान की प्राण प्रतिष्ठा होने की खुशी अलग अंदाज में मनाई। इस बच्चे ने सैकड़ों रुबिक क्यूब की मदद से भगवान श्री राम की तस्वीर को तैयार कर दिया। 

सैकड़ों रुबिक क्यूब से बनी तस्वीर
भगवान श्रीराम की रुबिक क्यूब से तस्वीर बनाने वाला 11 साल का हृदय पटेल बीएपीएस हैदराबाद स्वामीनारायण मंडल से ताल्लुक रखता है और सुचित्रा एकेडमी में पढ़ता है। हृदय ने रुबिक क्यूब से प्रभु श्रीराम की तस्वीर उभारकर इतिहास रच दिया। सोशल मीडिया पर उसे इस मोजिक क्यूब आर्ट को लेकर काफी तारीफ मिल रही है। 

सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अकाउंट hriday_patel3112 से शेयर किया गया है। बता दें कि पटेल रुबिक क्यूब्स को सॉल्व करने की अपनी खासियत की वजह से काफी चर्चा में रहते हैं। भगवान श्रीराम की तस्वीर बनाने से पहले हृदय ने 400 क्यूब्स की मदद से भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर भी बनाई थी, जो कि इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। हृदय रुबिक क्यूब को सॉल्व करने में कर्नाटक बुक ऑफ रिकॉर्ड को भी तोड़ चुके हैं। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
हृदय के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इसे अब तक 11 हजार से ज्यादा व्यूज और 5 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं। ज्यादातर यूजर पोस्ट पर 'जय श्री राम' लिखकर अपनी आस्था प्रकट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा 'वाह, आश्चर्यजनक। जय श्री राम', एक अन्य ने लिखा 'अविश्वसनीय!! आप क्या अद्भुत टैलेंट रखते हैं!! गॉड ब्लेस यू।'

5379487