Logo
election banner
PM Modi On YouTube: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यू-ट्यूब चैनल पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर हो गए हैं। यह उपलब्धि पाने वाले वे दुनिया के एकलौते नेता बन गए हैं।

PM Modi On YouTube: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रियता के मामले में लगातार आगे बढ़ रहे हैं। इस मामले में दुनिया के किसी भी दूसरे नेता से आगे चल रहे हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भी उनकी लोकप्रियता का बढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यू-टयूब पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर हो गए हैं। पीएम मोदी यूट्यूब पर 2 करोड़ फॉलोवर्स रखने वाले विश्व के पहले नेता हैं। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहते हैं। यही वजह है कि उनके फॉलोवर्स में लगातार इजाफा हो रहा है। Youtube  पर उनका चैनल Narendra Modi नाम से है। वे यहां अलग-अलग मुद्दों को लेकर वीडियो डालते हैं। 

Click करें: पीएम मोदी के यू-ट्यूब चैनल का लिंक 

यू-ट्यूब पर व्यूज और सब्सक्राइबर्स के मामले में उन्होंने भारत ही नहीं, ब्लकि दुनियाभर के नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। खुद मोदी लोगों से अपने चैनल को लाइक, सब्सक्राइब और शेयर करने की अपील कर चुके हैं। उनके वीडियोज को करोड़ों लोग देखते हैं। उनके चैनल पर  4.5 बिलियन यानी 450 करोड़ व्यूज हो चुके हैं। इस महीने पीएम मोदी के यू-ट्यूब चैनल के कुल व्यूज 22.4 करोड़ है, जो एक रिकॉर्ड है। पिछले साल फरवरी में पीएम मोदी के चैनल के सब्सक्राइबर्स (PM Modi YouTube Channel Subscribers) की संख्या 1 करोड़ के पार हो गई थी। 

पीएम मोदी के यू-ट्यूब चैनल पर सबसे पॉपुलर तीन वीडियोज हैं। इनके कुल व्यूज 175 मिलियन हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 2007 में अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया था, तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मोदी को पब्लिक कम्युनिकेशन में सोशल मीडिया की ताकत को समझने के लिहाज से भारतीय राजनीति में अग्रणी माना जाता है। आपको बता दें कि पीएम मोदी के X (पहले ट्वीटर )अकाउंट पर भी 9.4 करोड़ फॉलोवर्स हैं।   

BJP ने पोस्ट की पीएम मोदी की बड़ी तस्वीर

यूट्यूब पर पीएम मोदी के 2 करोड़ फॉलोवर्स होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। पार्टी ने इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी का एक पोस्टर जारी किया है। जिसमें पीएम मोदी के फॉलवर्स की संख्या को लेकर INDIA गठबंधन पर हमला बोला है। BJP ने इस पोस्टर के सबसे ऊपर लिखा है एक अकेला सब पर भारी। इसके नीचे एक तरफ पीएम मोदी की विशाल तस्वीर लगाई है और उस तस्वीर के एक तरफ लिखा गया है। 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स...। दूसरी तरफ सबसे ऊपर घमंडिया गठबंधन लिख नीचे राहुल गांधी (3.76M), आम आदमी पार्टी (5.08M), TMC (554K), एमके स्टालिन (235K),  शरद पवार (97.4K), जेडीयू (44.9K), सीपीआईएम (11K) और पीडीपी (474K) के फॉलवर्स की संख्या को लिखा है।

 मोदी के बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति

सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो हैं। उनके यू-ट्यूब चैनल पर 64 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की तीसरे नंबर पर आते हैं। उनके 11 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं। बाइडेन के यू-ट्यूब चैनल पर 7,94,000 सब्सक्राइबर्स हैं। 

5379487