Logo
election banner
एक और जहां लगातार कर्मचारियों की छंटनी हो रही है। लेकिन गूगल ने अपने कर्मचारी को रोकने के लिए उसके लिए ऐसा कदम उठाया कि ये मामला वायरल हो गया है। 

300% Salary Hike :  प्रायवेट सेक्टर में जॉब को लेकर पिछले कुछ सालों में छंटनी का दौरा जारी है। कोरोना काल के बाद से बड़ी-बड़ी कंपनियों ने बड़े-बड़े स्तर पर छंटनी की थी। यह सिलसिला अभी भी कई जगह जारी है। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अंतराष्ट्रीय लेवल पर कई बड़ी कंपनियों का यही हाल है, लेकिन सोशल मीडिया पर एक मामला इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को नौकरी नहीं छोड़ने के लिए 300 परसेंट इंक्रीमेंट दिया है। 

जानिए क्या है पूरा मामला 

गूगल ने दिया 300 परसेंट हाइक 
दरअसल, नामी कंपनी गूगल ने ऐसा कारनामा कर दिया है, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। गूगल ने अपने कर्मचारी को रोकने के लिए इतनी बड़ी रकम दे दी है, कि अब शायद वह नौकरी छोड़ने का ख्याल भी दिमाग में न लाए। आमतौर पर अगर कर्मचारी नौकरी छोड़कर जाना चाहते हैं, तो कंपनियां उन्हें 20-30 परसेंट का हाइक देकर रोक लेती हैं, लेकिन गूगल ने अपने कर्मचारियों को 300 परसेंट का हाइक देकर जॉब छोड़ने से रोका है। इस बात का खुलासा उस कंपनी के सीईओ ने किया है, जिस कंपनी में वह कर्मचारी गूगल छोड़कर जाने वाला था। 

हैरान कर देगा मामला! 
300% सैलेरी हाइक का खुलासा बिग टेक्नोलॉजी पॉडकास्ट में पर्प्लेक्सिटी एआई के CEO अरविंद श्रीनिवास ने किया है। गूगल का वह कर्मचारी गूगल छोड़कर इसी कंपनी में आने वाला था। अरविंद श्रीनिवास ने इस मामले में बात करते हुए बताया कि वह कर्मचारी गूगल सर्च टीम का हिस्सा था। इस वक्त गूगल किसी भी कीमत पर अपने एम्पलाइज को नौकरी से जाने नहीं दे रही है, इसीलिए जरूरी न होते हुए भी गूगल ने उसे इतनी बड़ी हाइक दी। अरविंद श्रीनिवास भी इस मामले को जानकर काफी हैरान है। 

एक झटके में बाहर कर दिए 12 हजार कर्मचारी 
यह खबर तब और चौंकाती है जब पिछले साल ही गूगल ने 12000 लोगों को एक झटके में बाहर का रास्ता दिखाया था। इसे लेकर अरविंद श्रीनिवास ने बताया कि टेक कंपनियां इस बात को लेकर काफी गंभीर है कि किसी एंप्लॉय को रखना है और किसे जाने देना है। कंपनी अपना फायदा देखकर ही एम्पलाइज को हाइक देकर रोक रही है। इसमें कम सैलरी वाले एम्पलाइज काफी हैं। 

5379487