Logo
election banner
Tecno Pova 6 Pro: टेक्नो भारत में 29 मार्च को अपने Pova 6 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करेगा। यह डिवाइस पर अमेजन के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च से ठीक पहले इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं।

Tecno Pova 6 Pro Launch Date In India: टेक्नो भारत में 29 मार्च को Pova 6 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अपकमिंग डिवाइस का लैंडिंग पेज भी अमेजन पर लाइव हो गया है, जिससे ये पता चलता है कि फोन इसी प्लेटफॉर्म के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। साथ ही ब्रांड की एक्स प्रोफाइल ने भारत में लॉन्च से पहले स्मार्टफोन की प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है।

Tecno Pova 6 Pro के स्पेसिफिकेशन
ब्रांड द्वारा जारी पोस्टर में कहा गया है कि पोवा 6 प्रो भारत का पहला 6,000mAh बैटरी वाला फोन होगा जिसमें 70W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होगा। इसमें 12GB रैम, 12GB वर्चुअल रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज होगी।

Tecno Pova 6 Pro Specifications
Tecno Pova 6 Pro Specifications

कंपनी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने पोवा मोबाइल अकाउंट के माध्यम से यह भी पुष्टि की है कि पोवा 6 प्रो मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 चिपसेट से लैस होगा। इसमें ऑप्टिकल गेमिंग अनुभव के लिए एक डेडिकेटेड स्पेस होगा।

यह भी पढ़ेंः 2 अप्रैल को लॉन्च होगा Realme 12x 5G, जानें स्पेसिफिकेशन

ब्रांड के अनुसार, पोवा 6 प्रो -20 डिग्री सेल्सियस के बेहद कम तापमान पर चार्जिंग सपोर्ट करता है। यह 6 साल का ड्यूरेबिलिटी (durability) प्रदान करता है, जिसमें 1600 या अधिक चार्ज करने के बाद भी बैटरी की हेल्थ 80 प्रतिशत या अधिक बेहतर रखती है। इसके अलावा, टेक्नो के इस में IP53-रेटेड चेसिस होगा।

यह भी पढ़ेंः 100W चार्जिंग और स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 प्रोसेसर से लैस होगा रियलमी का नया पावरफुल Smartphone! रेंडर भी आए सामने

फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन भी कोई छुपा नहीं है। ब्रांड ने इस फोन को MWC 2024 के दौरान पेश किया था। पोवा 6 प्रो में 6.78-इंच AMOLED FHD+ 120Hz डिस्प्ले, 32-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा, डुअल स्टीरियो स्पीकर के साथ इसे HiOS 14 आधारित एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इस फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर और पीछे की तरफ एक एलईडी लाइटिंग सिस्टम भी। ऐसे में उम्मीद है कि डिवाइस इसी स्पेक्स के साथ ही भारत में लॉन्च में लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ेंः 1.96 इंच डिस्प्ले और 4G LTE कनेक्टिविटी के साथ Fire-Boltt Oracle smartwatch लॉन्च, जानिए कीमत

Tecno Pova 6 Pro की भारत में कीमत
भारत में टेक्नो पोवा 6 प्रो की कीमत लगभग 15,000 रुपए होने की उम्मीद है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कंपनी इस फोन से जुड़े अन्य विवरण साझा कर सकती है। लेटेस्ट अपडेट के लिए हरिभूमि के साथ बने रहें।

5379487