Logo
Nokia Lumia smartphone series: नोकिया अपनी ल्यूमिया सीरीज के नए फोन को मार्केट में जल्द ही लॉन्च कर सकती हैं। फोन में 108 मेगापिक्लसल का मेन कैमरा और Snapdragon 7s Gen 2 के साथ तगड़ा प्रोसेसर मिल सकता है।

Nokia Lumia series: दिग्गज टेक कंपनी नोकिया अपनी ल्यूमिया सीरीज में विस्तार करते हुए जल्द ही एक नया फोन मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है। टिपस्टर मुकुल शर्मा ने इस फोन के बारे में अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट जारी किया है। पोस्ट में अपकमिंग फोन के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से जुड़ी जानकारी दी गई है। लीक अपडेट के मुताबिक नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global कथित तौर पर आजकल नोकिया ल्यूमिया सीरीज फोन पर काम कर रही है। चलिए अपकमिंग फोन के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन पर एक नजर डाल लेते हैं। 

Nokia Lumia के संभावित फीचर्स 
 मुकुल शर्मा ने सोशल मीडिया पर फोन के स्पेसिफिकेशन के साथ कुछ फोटोज भी शेयर किए है। टिपस्टर की इस पोस्ट के मुताबिक फोन Classic Lumia "Fabula" डिजाइन वाला होगा। ये फोन प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 7s Gen 2 के साथ आ सकता है। फोन में FHD+ AMOLED डिस्प्ले होगी, जिसे 120Hz की रिफ्रेश रेट के साथ जोड़ा जायेगा। फिलहाल टिपस्टर ने फोन की रैम और इंटरनल स्टोरेज के बारें में कोई विशेष जानकारी नहीं दी है।   

कैमरा के साथ दमदार ऑडियो भी 
वहीं बात करें फोन में कैमरा क्वालिटी की तो इस सीरीज के स्मार्टफोन 108MP के मैन कैमरा और 2MP का सेकेंडरी कैमरा मिल सकता है। वहीं फोन में सेल्फी के लिए 32MP का  front दिया जा सकता है। फोन सॉफ्टवेयर Android 14 ओएस के साथ आएगा। वहीं फोन में ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए कंपनी Dual speakers सेटअप भी देने वाली है, जिसमें PureView और OZO audio का सपोर्ट मिल सकता है। 

कनेक्टिवी के लिए फोन में Bluetooth 5.2 और  NFC का ऑप्शन हो सकता है। लीक अपडेट की मानें तो कंपनी इस ल्यूमिया फोन में 4900mAh की पावरफुल बैटरी देगी, जो 33W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

 

 

5379487