Logo
election banner
Jio vs Airtel Plan: एयरटेल और जियो दोनों ही देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। दोनों कंपनियां अपने ग्राहकों कई प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं। यहां हम एयरटेल और जियो के 84 दिनों की वैधता वाले प्लान के बारे में बता रहे हैं।

Jio vs Airtel Plan: एयरटेल तथा जियो दोनों ही देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। एयरटेल के पास 37 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं जबकि रिलायंस जियो के पास 45 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। दोनों ही कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई तरह के प्लान और ऑफर लाती रहती है। इनमें सस्ते व मंहगे दोनों प्लान्स होते है, जिनमें से आप अपनी सहूलियत के अनुसार कोई भी प्लान ले सकते है। 

कई यूजर्स को लंबी वैलिडिटी का प्लान लेना ज्यादा बेहतर लगता है। अगर आप भी किसी लंबी अवधि वाले प्लान की तलाश कर रहे है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। इस आर्टिकल से हम आपको एयरटेल व जियो के कुछ ऐसे प्लान की बारे में जानकारी दे रहे है जिसमें आपको 84 दिन की लंबी अवधि मिलेगी। 

जियो के 84 दिन वाले रिचार्ज प्लान्स
रिलायंस जियो कंपनी के पास 84 दिन की वैलिडिटी के साथ विभिन्न सारे रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। इन सभी प्लान्स में कंपनी अपने यूजर्स को बेहतरीन ऑफर्स देती है। जियो में आपको 84 दिन के लिए सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 666 रूपये का मिलेगा। जिसमें आप प्रतिदिन 1.5GB डाटा का इस्तेमाल कर सकते है। वही कंपनी ने 84 दिन की वैलेडिटी में एक दूसरा प्लान भी दे रखा है। इसमें भी आपको डेली 1.5GB डाटा मिलेगा। कंपनी ने इसकी कीमत मात्र 739 रूपये रखी है। इसके अलावा इसमें आपको जियो सावन प्रो का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। 

84 दिन की वैलेडिटी में आपको जियो का 758 रूपये का प्लान भी मिल जायेगा। इसमें पूरी अवधि के लिए 126GB मिलता है। साथ ही, इस प्लान में आपको डिज्नी प्लस हॉस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। अगर आपको अधिक डेटा की आवश्यकता होती है तो आप अपने जियो का 1099 रूपये का प्लान भी करा सकते है। इसमें आपको 168GB डेटा के साथ नेटफ्लिक्स का भी सब्सक्रिशन मिलेगा। इसकी वैलिडिटी भी 84 दिन की है। इसके अलावा आपको जियो में 866 व 909 रूपये का भी प्लान मिल जायेगा। इस 909 रूपये के प्लान में आपको सोनी लिव तथा जी5 का सब्सक्रिप्शन मिलता है। यह दोनों ही प्लान आपको 84 दिन की वैलेडिटी में मिलेंगे। वहीं आपको जियो कंपनी 866 रूपये वाला प्लान लेने पर 50 रूपये कैशबैक देगी। इस प्लान में प्रति दिन आपको 2GB मिलेगा। 

Airtel के 84 दिन वाले प्लान्स
एयरटेल के पास भी जियो के जैसे 84 दिन की वैलेडिटी में कई सारे प्लान मौजूद है। इसमें 84 दिन की वैलिडिटी में आपको 719 रूपये का रिचार्ज करना होगा। इस प्लान में रोजाना आपको 1.5 GB डाटा मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने 84 दिन की वैलेडिटी में 839 रूपये का रिचार्ज प्लान भी रखा है। इस प्लान में कंपनी आपको रोजाना 2GB डाटा देगी।

वहीं कंपनी ने 84 दिनों की वैलेडिटी में एक अन्य 869 रूपये का रिचार्ज प्लान भी दे रखा है। इसमें यूर्जस को डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। अगर आपको अधिक डाटा की आवश्यकता होती है तो आप कंपनी का 999 रूपये का और 1499 रूपये का प्लान भी करा सकते है। कंपनी 999 रूपये वाले प्लान में आपको रोजाना  2.5GB देगी जबकि 1,499 रुपये वाले प्लान में प्रतिदन 3GB डेटा मिलेगा। 

दोनों में कौन-सा प्लान हैं ज्यादा बेहतर 
जियो और एयरटेल दोनों ही टेलीकॉम कंपनियाँ अपने ग्राहकों को 84 दिनों के प्लान प्रदान करती हैं, जिनमें विभिन्न सुविधाएं और लाभ शामिल हैं। आपके लिए कौन-सा प्लान बेहतर है, यह आपकी जरूरतों, अपेक्षाओं और बजट के आधार पर निर्भर करेगा। यहां दोनों कंपनियों के 84 दिनों के प्लान के बारे में जानकारी दी गई है।

5379487