Logo
election banner
New ‘X’ users will have to pay: एक्स के नए यूजर्को को अब प्लेटफॉर्म पर लाइक और पोस्ट करने के लिए पैसे देने होंगे। यह फैसला सोशल एक्स पर फर्जी अकाउंट्स की संख्यों पर काबू पाने के लिए लिया गया है। जानें पूरा मामला...

New ‘X’ users will have to pay: Elon musk ने अपने एक्स यूजर्स को झटका देते हुए एक बड़ी घोषणा की है। अब एक्स प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को लाइक और पोस्ट करने के लिए भुगतान करना होगा। मस्क ने यह फैसला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फर्जी अकाउंट्स की संख्यों पर काबू पाने के लिए लिया है। 

कंपनी इस पॉलिसी को अपने नए X यूजर्स पर लगाने का प्लान कर रही हैं। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि इसके लिए कितना चार्ज लगेग और कब से यह पॉलिसी लागू होगी। 

न्यूजीलैंड में हो चुका है ट्रायल 
X-न्यूज के अनुसार कंपनी पिछले साल अक्टूबर में भुगतान पॉलिसी की टेस्टिंग और इम्प्लिमेंटेशन कर चुकी है। कंपनी ने यह टेस्टिंग न्यूजीलैंड और फिलीपींस में की है, जिसका सालाना चार्ज एक डॉलर था। 

यूजर्स तीन माह बाद कर पायेंगे फ्री पोस्ट 
एक्स मालिक एलन मस्क ने पोस्ट कर लिखा, "मौजूदा एआई और ट्रोल फार्म, क्या आप एक बॉट हैं' इसको आसानी से पास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसपर मामूली-सा शुल्क चुका कर नए यूजर्स 3 माह बाद फ्री में ट्विटर पर पोस्ट कर सकते हैं।   

गौरतलब हैं कि पिछले साल एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा था। मस्त ने ट्विटर को खरीदने के बाद से लेकर अब तक इसमें कई बड़े बदलाव किए है। इसमें सबसे पहले मस्क ने ट्विटर के नाम को बदला फिर इसके लोगो को बदल दिया था। इस बार मस्क का पूरा ध्यान एक्स से पैसा कमाने पर है। जिसकी शुरूआत उन्होंने एक्स की पेड सर्विसेज को लॉन्च करके और ब्लू टिक को पैसे पर बेंचकर की थी। इससे पहले ये ब्लू टिक फ्री में मिलता था लेकिन इसकी कुछ शर्तें हुआ करती थीं। 

ये भी पढ़ेः-  ₹25,000 में मिल जाएगा एसी, कूलर-सीलिंग फैन पर भी भारी छूट 

jindal steel Ad
5379487