Logo
Best Online Games: आज हम आपके लिए घर 5 बेस्ट ऑनलाइन गेम्स ऐप की लिस्ट लेकर आए है, जिनके जरिए आप रोजाना घर बैठे मोटी कमाई कर सकते हैं।

Best Online Games: क्या आप भी घर बैठे पैसे कमाने वाले गेम खेलना चहते हैं? यदि हां.. तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती हैं। जी हां, आज गेम खेलने के शौकीनी लोगों के लिए ऐसे की कुछ गेम्स की लिस्ट लेकर आए है। इन गेम के जरिए यूजर्स गेम खेलकर मनोरंजन के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते हैं। आइए इन बेस्ट 5 ऑनलाइन गेम्स के बारें में विस्तार से जानते हैं। 

पैसे कमाने वाले 5 बेस्ट ऑनलाइन गेम्स प्लेटफॉर्म 
1. रमी सर्कल (rummy circle) 
यह एक लोकप्रियर गेम हैं। इसके जरिए यूजर्स वास्तविक पैसे जीत सकते हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म खिलाड़ियों को ऑकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रकार के इनाम व पुरस्कारों की पेशकश करता है। इसमें तीन पत्ती जैसे गेम शामिल है। 

2. Gamezop 
पैसा कमाने के लिए यह एक अच्छी गेमिंग वेबसाइट है। हालांकि इसका कोई भी ऑफिशियल ऐप नहीं है। इसलिए आप इसको डाउनलोड करने की जगह सीधे गूगल पर इसकी वेबसाइट पर जाकर गेम खेल सकते हैं। Gamezop में आप रोजाना कुछ समय बिताकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आपकी दैनिक कमाई विभिन्न प्रकार के गेम्स खेलने पर निर्भर करती है।

वैसे आमतौर पर एक दिन में इस प्लेफॉर्म पर 70 से 450 रुपए तक कमाएं जा सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म में आपको विभिन्न प्रकार के गेम्स जैसे- क्रिकेट, ब्रेन क्विज, बास्केटबॉल, फ्रूट्स कट, और अन्य कई प्रकार के गेम खेलने को मिल जाते हैं।

3. 4Fun 
4Fun एक मजेदार वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म हैं। इस एप्लीकेशन पर आप अपने मजेदार वीडियोज को अपलोड कर सकते हैं और यदि आप पॉपुलर हो जाते हैं तो आप लाइव आकर भी पैसा कमा सकते हैं। यह ऐप 10 अलग-अलग भाषाओं के साथ आता है। इससे आप अपनी भाषा में वीडियोज बना सकते हैं। 

4. Ludo Supreme
भारत में काफी लोकप्रिय गेम है। इससे आप ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे जीत सकते हैं। कुछ ही समय में यह गेम पैसे कमाने के मामले में काफी तेजी से फैमस हो गया है। इसके जरिए यूजर्स अपनी लूडो खेलने की स्किल्स के आधार पर पैस कमा सकते हैं। 

5. Galo 
Galo में खेलने के लिए यूजर्स को 100 अधिक गेम मिलते हैं, जो रियल paytm कैश कमाने का मौका देते हैं। इस ऐप्लीकेशन में सिटी रेसिंग, सुपर मारियो रश, मोटो राइडर, गन शूट जैसे कई गेम उपलब्ध है। इसके अलावा ऐप से गेम खेलकर, वीडियो देखने और अन्य टास्क को पूरा करके पैसा कमाया जा सकता है। 

आपको बता दें, हरीभूमि ऊपर दिए गए गेम्स को खेलने की सलाह नहीं देती है क्योंकि इन गेम्स को खेलने से आपको पैसे कमाने की बुरी लत भी लग सकती हैं। ऐसे में आप इन घर बैठे पैसे कमाने वाले मोबाइल गेमिंग ऐप्स का उपयोग अपनी जिम्मेदारी से ही करें। 

ये भी पढ़ेः- TCL ने लॉन्च की नई QLED टीवी: Dolby Atmos Audio के साथ मिलेगा Dj जैसा साउंड; जानें कीमत 


 

5379487